गाजियाबादः इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के वैशाली इलाके में स्थित मिलन मैरिज होम बैंकट हॉल में गुरुवार सुबह भीषण आग लग गई. आग लगने का कारण शार्ट शर्किट बताया जा रहा है. आग की वजह से बैंकट हॉल में लगा लाखों का पंडाल और अन्य सामान जलकर खाक हो गया. आग की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई है. आग लगने की वजह का पता लगाया जा रहा है.

गुरुवार सुबह वैशाली स्थित बैंकट हॉल में उठी आग की भीषण लपटों से पूरा इलाका दहल उठा. आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. दरअसल जिस समय पंडाल में आग लगी उस समय कई कर्मचारी बैंकट हॉल के अंदर मौजूद थे. आग लगते ही अफरातफरी फैल गई. कर्मचारियों ने किसी तरह बाहर भागकर अपनी जान बचाई. शुरूआती जांच में जो बात सामने आई है उसके अनुसार आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है. पुलिस आग लगने के कारणों का पता लगा रही है.

बताया जा रहा है कि आज शाम बैंकट हॉल में कोई बड़ा समारोह होना था, जिसके लिए पूरा पंडाल सजाया गया था. जलकर खाक हो चुके पंडाल की कीमत लाखों रुपये बताई जा रही है. जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने बताया कि फिलहाल इस बात की जांच की जाएगी कि क्या बैंकट हॉल में आग से निपटने के इंतजाम पूरे थे या नहीं? पुलिस बैंकट हॉल मालिक से भी जानकारी जुटा रही है. इस घटना ने हाल में मुंबई के लोअर परेल इलाके की कमला मिल्स कॉम्पलेक्स में लगी आग की याद दिला दी. इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई थी. गौरतलब है कि बैंकट हॉल में लगी यह आग अगर उस समय लगी होती जिस वक्त यहां समारोह चल रहा होता तो शायद बड़ी अनहोनी हो सकती थी.

 

मुंबई: कमला मिल कंपाउंड में भीषण आग में 15 लोगों की मौत, जिंदगी का जश्न बना मौत का मातम!

कमला मिल अग्निकांड: आग की घटना के बाद नींद से जागे बीएमसी अधिकारी, कंपाउंड में अवैध निर्माण पर चलाया बुलडोजर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App