Bankipur Assembly Seat Election Result 2020 Live: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की मतगणना शुरू हो चुकी है. अभी तक आए शुरुआती रूझानों में महागठबंधन आगे चल रहा है वहीं एनडीए पीछे है. मतगणना शुरू होने के साथ ही बिहार की सबसे हाईप्रोफाइल सीटों में से एक पटना जिले की बांकीपुर विधानसभा सीट पर लोगों की नजरे टिक गई है. इस सीट पर प्लुरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया चौधरी, कांग्रेस उम्मीदवार लव सिन्हा और बीजेपी उम्मीदवार नितिन नबीन चुनावी मैदान में हैं. पुष्पम प्रिया चौधरी की  इस सीट पर जमानत जब्त होती नजर आ रही है.  पुष्पम प्रिया चौधरी को अभी तक सिर्फ 751 वोट मिलें हैं. 

खुद को सीएम उम्मीदवार बताने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी बांकीपुर के साथ-साथ मधुबनी जिले की बिस्फी विधानसभा सीट से भी चुनाव मैदान में हैं. इस सीट पर भी पुष्पम प्रिया की जमानत जब्त होती नजर आ रही है.  इस सीट पर अभी तक की मतगणना के मुताबिक पुष्पम प्रिया को सिर्फ 351 सीट मिले हैं. 

बता दें कि पटना जिले की बांकीपुर विधानसभा सीट उन सीटों में से एक हैं जहां करीब सवा तीन लाख वोटर हैं. इनमें पुरुष वोटरों की संख्या 1.70 लाख और वहीं महिला वोटर की संख्या 1.44 लाख है. बांकीपुर विधानसभा सीट पर दूसरे चरण के तहत 3 नवंबर 2020 को वोट डाले गए थे. बांकीपुर विधानसभा सीट पर कुल 35.85 फीसदी लोगों ने वोट किया है. वहीं अब मतगणना की जा रही है. इस सीट पर महागठबंधन, एनडीए और प्लूरल्स पार्टी के बीच कांटे की लड़ाई बताई जा रही है.

पिछले 2015 चुनाव के नतीजों पर नजर डालें तो बीजेपी उम्मीदवार नितिन नबीन ने बड़े अंतर से कांग्रेस उम्मीदवार कुमार आशीष को हराया था. वर्ष 2015 में बीजोपी को यहां करीब 86 हजार तो कांग्रेस को 46 हजार वोट मिले थे. बीजेपी के युवा चेहरे नितिन नबीन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. कांग्रेस उम्मीदवार और शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा पहली बार चुनावी मैदान में हैं. हालांकि लंदन रिटर्न पुष्पम प्रिया ने इस सीट पर चुनाव को दिलचस्प बना दिया गया है.

Bihar Assembly Election Result 2020: यहां और ऐसे चेक करें बिहार विधानसभा चुनाव 2020 परिणाम

Bihar Election Result 2020 LIVE Updates: बिहार विधानसभा के लिए वोटों की गिनती शुरू, 78 सीटों के रूझानों में महागठबंधन 39 और एनडीए 37 सीटों पर आगे

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर