मथुरा. Banke Bihari Darshan Rule-भारत में कोरोना संकट एक बार फिर बढ़ रहा है. देश और राज्यों में कोरोना के मामले में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. ऑमिक्रॉन वैरियंट के भी कई मामले सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश में भी नई गाइडलाइंस जारी की गई है। इस बीच मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में भी दर्शन नियम में बदलाव किया गया है। अब दर्शन की मंजूरी लेने वाले ही आरटी-पीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव लाएंगे। उनकी रिपोर्ट देखने के बाद उन्हें जाने की अनुमति दी जाएगी।

हालांकि यह नियम जिले से बाहर के श्रद्धालुओं पर ही लागू होगा। जिले के श्रद्धालु सामान्य रूप से दर्शन कर सकेंगे। मंदिर प्रशासक ने कहा कि दर्शन के लिए अब ऑनलाइन बुकिंग करनी होगी. उन्होंने कहा कि मंदिर प्रशासक और सिविल जज (जूनियर डिवीजन) अर्चना सिंह ने मंदिर में दर्शन के लिए ऑनलाइन बुकिंग और जिले के बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं की कोरोना की आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट निगेटिव दिखाना अनिवार्य कर दिया है.

उसी मंदिर के वरिष्ठ प्रबंधक मुनीश शर्मा ने आदेश की प्रति साझा करते हुए मीडिया से कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए श्रद्धालुओं को ऑनलाइन पंजीकरण के माध्यम से मत्था टेकने का आदेश दिया गया है. भारत में दिन प्रतिदिन कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

SC on PM Security Breach: प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक पर SC ने दिए ये निर्देश’

Assembly elections : 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का कभी भी हो सकता है ऐलान. बैठक…

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर