नई दिल्ली/ मार्च का महीना वैसे भी फाइनेंशियल ईयर का आखिरी महीना होता है. इस महीने में आमतौर पर बैंकों से जुड़े कामकाज कुछ ज्यादा ही बढ़ जाते हैं. इसलिए आपको बता दें कि अगर आपका खाता देश के सरकारी या ग्रामीण बैंक में है तो आपके लिए बड़ी खबर है. ये बैंक 5 दिन बंद रहने वाले है. जिसकी वजह साप्ताहिक अवकाश, शिवरात्रि और हड़ताल है. इसलिए अगर आपको बैंक से जुड़े कोई काम है तो इसे आज ही निपटा लें.

गुरुवार को यानी 11 मार्च को शिवरात्रि है इस दिन सरकारी कामकाज नहीं होंगे और उत्तर भारत के राज्यों में बैंकों का अवकाश रहेगा. 13 मार्च को महीने का दूसरा शनिवार है जिसकी वजह से बैंकों में कामकाज नहीं होगा. रविवार यानी 14 मार्च को भी बैंक बंद रहेंगे. इसके अलावा 15 और 16 मार्च को बैंक की हड़ताल है, जिसकी वजह से भी बैंक बंद रहेंगे. यानी बैंक 5 दिन तक बंद रहेंगे.

बता दें कि बैंक हड़ताल होने की वजह ये है कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक और सरकारी कंपनियों पर केंद्र सरकार की नीति के विरोध में बैंककर्मी आंदोलन की राह पर हैं. सरकार की बैंक बेचने की नीति के विरोध में बैंक कर्मचारियों एवं अधिकारियों के यूनियन ने आगामी 15 एवं 16 मार्च को हड़ताल पर जाने का नोटिस दिया है. इसका आह्वान यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन ने किया है. इसमें कर्मचारियों एवं अधिकारियों के लगभग सभी संगठन शामिल हैं.

आपको बता दें कि इस हड़ताल में ग्रामीण बैंक भी साथ देंगे. आह्वान यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन ने किया है. इसमें कर्मचारियों एवं अधिकारियों के लगभग सभी संगठन शामिल हैं. इसके अलावा ग्रामीण बैंक भी इस हड़ताल में शामिल होने आ गए हैं. साथ ही साथ देश भर के बैंकों में 15 एवं 16 मार्च को होने वाली हड़ताल में युवा वर्ग भी शामिल होगा.

Urvashi Rautela Dance Video: एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला ने रेड कलर की साड़ी पहन किया डांस, शेयर की BTS वीडियो

Ranbir Kapoor tested positive for Covid-19: कोरोना की चपेट में आए रणबीर कपूर, माँ नीतू ने किया कन्फर्म

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर