रामपुर. उत्तर प्रदेश के पूर्व कबिना मंत्री और समाजवादी पार्टी के फायरब्रांड नेता आजम खान फर्जी कागजात मामले में अपनी पत्नी व राज्यसभा सांसद तंजीन फातिमा और बेटे अबदुल्ला आजम के साथ सीतापुर की जेल में बंद हैं. जहां उन्होंने अपने साथ आतंकियों जैसा सलूक होने की बात कही जिसके बाद सूबे का राजनीतिक पारा बढ़ गया.

सीतापुर जेल से रामपुर कोर्ट में पेशी के लिए जाते हुए आजम खान से मीडिया से कहा कि भाजपा की योगी आदित्यनाथ सरकार में उनके साथ आतंवादियों जैसा और अमानवीय व्यवहार हो रहा है. हाल ही में कोर्ट के आदेश पर आजम खान को परिवार सहित गिरफ्तार किया गया. अदालत से उन्हें सीधा रामपुर जेल भेजा गया लेकिन सुरक्षा कारणों की वजह से एक दिन बाद ही उन्हें सीतापुर जेल में ट्रांस्फर कर दिया गया.

सीतापुर जेल में आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला को एक ही बैरक में रखा गया है. सपा प्रमुख और पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी आजम खान और उनके परिवार से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे थे. आजम से मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि आजम खान साहब की पत्नी की तबियत ठीक नहीं रहती और बेटे के सिर में भी चोट लगी है. मुझे उम्मीद है कि जेल प्रशासन उन्हें जरूरी सुविधाएं मुहैया कराएगा.

अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक राजनीतिक साजिश के तहत पूर्व मंत्री आजम खान को निशाना बना रही है. अखिलेश यादव ने कहा कि जब से भाजपा सत्ता में आई है जब से आजम खान उनके निशाने पर हैं. लेकिन कोर्ट उनकी मदद जरूर करेगा. दूसरी ओर जब आजम खान से उनके खिलाफ दर्ज केसों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पूरा देश जानता है कि मेरे और मेरे परिवार के साथ क्या हो रहा है.

Azam khan in Judicial Custody: रामपुर कोर्ट से सपा दिग्गज आजम खान को बड़ा झटका, पत्नी और बेटे संग भेजे गए जेल

Delhi Violence CAA Protest: दंगे के बाद सुधर रहे दिल्ली के हालात, भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात, जानिए ताजा अपडेट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App