नई दिल्ली. सीतापुर जेल में बन्द समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की तबियत बिगड़ गई है। जिसके बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल ले जाया गया है। आजम खान के साथ उनके बेटे अब्दुल्लाह को भी लखनऊ मेदांता अस्पताल भेजा गया है। दोनों कोरोना संक्रमित हैं।

जेल विभाग की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, जिला कारागार सीतापुर में निरुद्ध विचाराधीन बंदी आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्लाह खान को जिला स्तरीय चिकित्सकों की टीम द्वारा दी गयी सलाह के आधार पर  कोविड के बेहतर इलाज के लिए रविवार की शाम लगभग 6:30 बजे पुलिस की सुरक्षा में लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल रवाना कर दिया गया।

बुखार की शिकायत के बाद हुआ था टेस्ट

28 अप्रैल को बुखार की शिकायत पर जेल प्रशासन ने आजम खां और बेटे सहित अन्य बंदियों का एंटीजन टेस्ट करवाया था, जिसमें आजम खां और उनका बेटा पॉजिटिव पाए गए थे और जिसके बाद वह आरटीपीसीआर में भी पॉजिटिव पाये गए थे। आजम के साथ जेल में बंद 13 और कैदी भी कोरोना की चपेट में आ गए थे।

 जेलर आर.एस.यादव का कहना है कि सीतापुर सीएमओ की रिपोर्ट के आधार पर ही रविवार को आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को अडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम एम्बुलेंस के जरिए मेदान्ता भेजा गया है। मालूम हो कि सपा के कद्दावर नेता आजम खान पर पचास से ज़्यादा मुकदमों दर्ज हैं जिसकी वजह से वह जेल में हैं।

Hamirpur Yamuna River : अंतिम संस्कार में असमर्थ लोग गंगा और जमुना में बहा रहे अपनों की लाश, हमीरपुर में बहकर आई कई लाशों को देखकर लोगों में डर

Assam Next CM Himanta Biswa : इंतजार हुआ खत्म असम के नए सीएम होंगे हिमंत बिस्वा , सोमवार को ले सकते हैं मुख्यमंत्री पद की शपथ

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर