Monday, December 5, 2022

Auraiya: शिक्षक की पिटाई के चलते दलित छात्र की सैफई में मौत, मचा हड़कंप

औरैया. उत्तर प्रदेश इस समय सुर्ख़ियों में बना हुआ है, चाहे लखीमपुर खीरी कांड हो या फिर दुष्कर्म का मामला हो, उत्तर प्रदेश अपराध के मामले में सबसे आगे रहता है. औरैया जिले में शिक्षक की पिटाई से घायल हुए कक्षा दस के छात्र की सोमवार सुबह सैफई के अस्पताल में मौत हो गई. जानकारी पर एसपी व सीओ छात्र के कॉलेज व घर पहुंचे और लोगों से पूछताछ भी की, दरअसल, कुछ दिनों पहले कॉलेज में छात्र को शिक्षक ने खूब पीटा था जिसके बाद उसकी हालत इतनी बिगड़ गई थी कि उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, आज छात्र ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. इस मामले में जब पुलिस कॉलेज में छानबीन के लिए पहुंची तो वहां उन्हें शिक्षक नहीं मिला. वहीं, एसपी ने मामले की जांच के लिए तीन टीमें गठित कर दी है.

टेस्ट के दौरान की पिटाई

अछल्दा के बैशौली गांव निवासी राजू दोहरे का बेटा निखिल (15) आदर्श इंटर कॉलेज में कक्षा दस में पढ़ाई करता था, वह 13 सितंबर को कॉलेज गया था, इसी दिन शिक्षक ने उसे बहुत पीटा. शिक्षक पर आरोप है कि सामाजिक विज्ञान का टेस्ट लेने के दौरान उन्होंने छात्र को बड़ी ही बर्बरता से पीटा. उसके बाद छात्र की हालात खराब हो गई, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

कॉलेज का स्टाफ परिजनों को जानकारी देकर छात्र को अस्पताल ले गया, यहाँ छात्र की हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने उसे सैफई के अस्पताल ले जाने के लिए कहा, छात्र का 13 दिनों तक अस्पताल में इलाज चला लेकिन सोमवार सुबह करीब पांच बजे इलाज के दौरान छात्र ने दम तोड़ दिया. सैफई थाने की पुलिस ने इटावा में शव का पोस्टमार्टम करवाया है, इधर छात्र की मौत की जानकारी मिलने पर एसपी ने जांच तेज कर दी है. जांच के लिए पुलिस की टीम कॉलेज भी पहुंची, लेकिन वहां से शिक्षक फरार था. फिलहाल एसपी ने मामले की विस्तृत जांच के लिए तीन टीमें गठित कर दी है.

 

Latest news