रांची. हाल ही में 5 पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों मे जीत के बाद कांग्रेस पार्टी के लिए झारखंड से अच्छी खबर आ रही है. जी हां झारखंड की कोलेबिरा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में कांग्रेस को जीत मिली है. कांग्रेस प्रत्याशी नमन बिक्सल कोंगड़ी ने अपने प्रतिद्वंदी भाजपा के प्रत्याशी बसंत सोरेंग को 9,658 से वोटों से हराकर शानदार जीत दर्ज की है.

इसके तहत कांग्रेस प्रत्याशी नमन कोंगड़ी को 40,343 वोट मिले तो दूसरी ओर भाजपा के प्रत्याशी बसंत सोरेंग के खाते में 30,685 वोट गये हैं. जिसकी बदौलत नमन बिक्सल कोंगड़ी को 10 हजार वोटों से यह जीत मिली है. रविवार को सुबह 7 बजे से 20 राउंड में चली इस मतगणना में कांग्रेस शुरूआत से ही आगे ही रही. वही इस शानदार जीत के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है. इसके अलावा इस जीत के बाद झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने ट्वीट कर के कोलेबिरा की जनता को धन्यवाद कहा है.

आपको बता दें कि कोलेबिरा विधानसभा सीट पर 5 उम्मीदवार इस उपचुनाव के लिए मैदान में उतरे थे. वहीं इस उपचुनाव को लेकर बीजेपी, कांग्रेस और मुख्य विपक्षी झारखंड मुक्ति मोर्चा समर्थित झारखंड पार्टी के उम्मीदवार के बीच कड़े मुकाबले के तौर पर देखा जा रहा था. दूसरी ओर कांग्रेस ने मुख्य विपक्षी झारखंड मुक्ति मोर्चा से सहयोग की मांग की थी जिसे उसने पूरी तरह से खारिज कर दिया था. लेकिन अब कांग्रेस प्रत्याशी नमन बिक्सल कोंगड़ी की शानदार जीत ने अपने विपक्षी दल को करारा जबाव दिया है. हालांकि इस जीत बाद से कायस ये लगाये जा रहे हैं कि अब आगामी लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपना दावा और भी मजबूत कर दिया है.

 

Rahul Gandhi On Kisan Diwas 2018: किसान दिवस पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोले, किसानों को सलाम आप हो तो हम हैं

Rahul Gandhi on Modi Govt Snooping Order: कम्प्यूटर निगरानी पर बरसे राहुल गांधी- पुलिस राज्य बना रहे नरेंद्र मोदी असुरक्षित तानाशाह हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App