लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस के सूत्रों ने  बताया कि शनिवार को गिरफ्तार किए गए कनिष्ठ केंद्रीय गृह मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा पिछले हफ्ते लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के दौरान अपने ठिकाने के बारे में कई सवालों के जवाब नहीं दे पाए। सूत्रों के मुताबिक रविवार को जहां आशीष मिश्रा ने कहा था कि वह घटनास्थल से करीब 4-5 किलोमीटर दूर कुश्ती प्रतियोगिता में थे, वहीं मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों और वहां मौजूद लोगों के बयानों से पता चलता है कि मंत्री का बेटा लापता है।

उन्होंने कहा कि आशीष मिश्रा के मोबाइल टावर की लोकेशन भी अपराध स्थल और उसके आसपास उसकी लोकेशन दिखाती है। हालांकि, मिश्रा ने पुलिस को बताया है कि वह उस समय अपनी चावल मिल में थे, जो उसी टावर के नीचे अपराध स्थल के करीब है।

 मिश्रा के सहयोगियों द्वारा किसानों के खिलाफ उनके ड्राइवर हरिओम सहित उनके तीन लोगों की कथित तौर पर हत्या करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई प्राथमिकी रिपोर्ट या प्राथमिकी के कारण उनकी बीबी और भी तनावपूर्ण हो गई थी।

भले ही प्राथमिकी में कहा गया था कि किसानों के ऊपर दौड़ी महिंद्रा थार हरिओम चला रहा था, पुलिस द्वारा विश्लेषण किए गए वीडियो से पता चलता है कि सफेद शर्ट या कुर्ता पहने एक व्यक्ति थार चला रहा है; जब उनका शव अस्पताल लाया गया तो हरिओम पीले रंग का कुर्ता पहने पाया गया।

पांच दिन बाद उसकी गिरफ्तारी हुई

सूत्रों ने कहा कि विवाद के इन तीन बिंदुओं और मिश्रा के तथ्यों के साथ सामने नहीं आने के आधार पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने यह भी कहा कि वह अपने जवाबों में “बचकाना” था और सहयोग नहीं कर रहा था।

हत्या के एक मामले में नामजद होने के पांच दिन बाद उसकी गिरफ्तारी हुई। उनके खिलाफ आरोप आमतौर पर तत्काल गिरफ्तारी के लायक हैं और सवाल उठाए गए हैं कि क्या उनके पिता की वजह से उन्हें वीआईपी उपचार दिया गया था। उन्होंने एक दिन पहले समन भी छोड़ दिया था।

आठ लोगों की मौत हो गई

आशीष मिश्रा का नाम किसानों द्वारा दायर एक प्राथमिकी में रखा गया था, जिन्होंने कहा था कि वह पिछले रविवार को शांतिपूर्ण काले झंडे के विरोध के बीच नारेबाजी करने वाले प्रदर्शनकारियों की एक सभा में गए थे। इस घटना और इससे हुई हिंसा में चार किसानों और काफिले के चार लोगों सहित आठ लोगों की मौत हो गई। हालांकि केंद्रीय मंत्री के बेटे ने स्वीकार किया कि किसानों के ऊपर से दौड़ी एसयूवी उनकी है, लेकिन उनका कहना है कि वह उसमें नहीं थे।

Ashish mishra arrested : मंत्री का बेटा आशीष मिश्रा हुआ गिरफ्तार

Dance in Mahakal : महाकाल मंदिर में ‘रग-रग में इस तरह…’ पर झूमी महिला, हंगामा मच गया

वी टैलेंटेज ने करवाया Cricket Match, प्रतीक शर्मा बने मैन ऑफ द मैच