उत्तर प्रदेश, उत्तर प्रदेश में चुनावी मौसम के बीच असदुद्दीन ओवैसी ( Asaduddin Owaisi ) के एक बयान सामने आया है जहां उन्होंने कहा कि अगर बिहार चुनाव के वक़्त आरजेडी मेरी बात मान लेती तो तेजस्वी यादव आज बिहार के मुख्यमंत्री होते.

उत्तर प्रदेश चुनाव के बीच ओवेसी को आई बिहार की याद

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में पूरी तरह सियासी माहौल है. तमाम राजनीतिक दल जनता को अपने करीब लाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं ऐसे में ही AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी का एक बयान वायरल हो रहा है. दरअसल, ओवेसी से एक इंटरव्यू में पूछा गया कि, क्या आप उत्तर प्रदेश में बीजेपी को फायदा पहुंचाएंगे तो इसके जवाब में ओवेसी बोले अगर बिहार चुनाव के वक़्त आरजेडी ने अगर मेरी बात मान ली होती तो तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री होते. उत्तर प्रदेश चुनाव में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि ओवेसी के चुनाव लड़ने से बीजेपी को फायदा होगा.

बीजेपी कोई फायदा नहीं मिलेगा, बल्कि हम उन्हें नुकसान पहुंचा रहे हैं. 

AIMIM चीफ ने आगे बात करते हुए कहा कि हम उत्तर प्रदेश में हमारे 100 सीटों पर चुनाव लड़ने से बीजेपी को किसी तरह का कोई फायदा नहीं होगा. बल्कि इससे बीजेपी को हम नुकसान पहुंचा रहे हैं. इस पर ही उन्होंने बिहार की बात करते हुए तेजस्वी यादव के मुख्यमंत्री बनने की बात कही थी. वे लगातार कहते रहे की हमने आरजेडी से लगातार बात की लेकिन उन्होंने हमारी बात नहीं मानी. यहाँ बता दें कि बीते वर्ष 2020 में बिहार में विधानसभा चुनाव हुए थे. तेजस्वी यादव के नेतृत्व में आरजेडी ने चुनाव लड़ा जबकि दूसरी तरफ नीतीश कुमार और बीजेपी का गठबंधन था. जब बात प्रदेश में चुनावी परिणाम की आई तो नतीजे आरजेडी के लिए बेहतर थे लेकिन वे अपनी सरकार बनाने में चूक गए. इसके बाद कहा गया कि आरजेडी को ओवेसी ने नुकसान पहुँचाया.

 

यह भी पढ़ें:

Omicron: ओमिक्रॉन के खतरे को दखते हुए भारतीय वैज्ञानिकों ने दी 40 साल से ऊपर वालों को ही बूस्टर डोज़ लगाने की सलाह

Surya Grahan 2021 in Hindi : जानिए साल के अंतिम सूर्य ग्रहण की तिथि, समय और अवधि

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर