नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल कोरोना संक्रमित पाई गईं. जिसके के बाद, दिल्ली सीएम एहतियात के तौर पर सेल्फ आइसोलेशन में चले गए. सीएम ने आज कोरोना टेस्ट करवाया है रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. जहां तक ​​सीएम की पत्नी की बात है, उन्होंने फिलहाल घर में खुद को अलग कर लिया है.

इससे पहले दिन में, सीएम केजरीवाल ने शहर के लोगों से अपील की थी कि दिल्ली में आज से शुरू हो रहे छह दिवसीय लॅाकडाउन के बीच वे घर पर रहें. राष्ट्रीय राजधानी में  बढ़ते कोरोना केस के कारण सीएम ने रविवार को लॅाकडाउन की घोषणा कर दी थी. यह कल रात 10 बजे शुरू हुआ और 26 अप्रैल को सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा. लॉकडाउन का बचाव करते हुए, केजरीवाल ने आज कहा कि यह निर्णय लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, “दिल्ली में लॅाकडाउन आज से शुरू हो गया है. यह फैसला आपके स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किया गया है. कृपया सरकार से सहयोग करें और संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए घर पर रहें.”

लॉकडाउन की घोषणा करते हुए, केजरीवाल ने कल कहा था कि सीओवीआईडी ​​-19 संकट के कारण दिल्ली की स्वास्थ्य प्रणाली अत्यधिक दबाव में आ गई थी और अगर कड़े फैसले नहीं लिए गए तो वह और गिर सकता है. शुक्रवार रात को लगाए गए नाइट कर्फ्यू के बाद तालाबंदी की घोषणा की गई थी. इस महीने की शुरुआत में, शहर में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया गया था. दिल्ली ने रविवार को रिपोर्ट किए गए 25,462 ताजा मामलों के साथ दिल्ली में अब तक का सबसे बड़ी संख्या थी.

Indian Railways Run Special Trains: भारतीय रेलवे ने प्रवासी मजदूरों के लिए दिल्ली मुंबई और बिहार रूट के लिए चलाई कई स्पेशल ट्रेन, यहां देखें लिस्ट

Devendra Fadnavis Nephew Vaccine: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के भतीजे की वैक्सीन लगवाते हुए तस्वीर वायरल, कांग्रेस बोली- कैसे मिली?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर