नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में बंपर जीत के बाद अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को एक बार फिर सीएम पद की शपथ लेंगे. अरविंद केजरीवाल का शपथग्रहण रामलीला मैदान में होगा. खास बात है कि समारोह में सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शामिल होने का न्योता भेजा गया है.

पीएम मोदी के अलावा किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री शामिल नहीं होंगे.  दूसरे दलों के नेताओं के शामिल होने की जानकारी आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने दी. अब इसके पीछे क्या कारण है यह सामने नहीं आया है. पहले माना जा रहा था कि अरविंद केजरीवाल के शपथग्रहण में एक मंच से विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन दिख सकता है.

आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के शपथग्रहण समारोह में सिर्फ दिल्ली के लोगों को आमंत्रित किया जाएगा. गोपाल राय ने कहा कि किसी भी पार्टी के नेता या मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित नहीं किया जाएगा. चुनाव में मिली जीत के बाद विधायकों ने अरविंद केजरीवाल को विधायक दल का नेता चुना. जिसके बाद अरविंद केजरीवाल ने उप राज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर सरकार बनाने का दावा पेश किया.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने पीएम नरेंद्र मोदी और सोनिया गांधी की कांग्रेस को करारी मात दी. चुनाव नतीजों में आप के खाते में 63 सीट आईं जबकि भाजपा को महज 7 सीटों पर संतोष करना पड़ा. कांग्रेस के हाथ इस विधानसभा चुनाव भी खाली रह गए. कांग्रेस के खाते में एक भी सीट नहीं आई. साथ ही कांग्रेस के 67 प्रत्याशियों की जमानत भी जब्त हो गई.

Delhi Election Result 2020 Winner Full List: देखें दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों की पूरी लिस्ट, जानें कौन हारा-कौन जीता

Delhi Elections 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी के काम नहीं आया राष्ट्रवाद और शाहीन बाग

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App