नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को डिजिटल प्रेस वार्ता करके कोरोना पर बातचीत की। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब केस घट रहे हैं। ऐसा लग रहा है दूसरी लहर का पीक अब धीरे-धीरे कम हो रहा है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में दिल्ली की पॉजिटिविटी रेट 36 प्रतिशत से घटकर 19 प्रतिशत के करीब आ गई है। प्रतिदिन अधिकतम 28,000 करीब मामले आए थे अब ये कम होकर 12,500 के पास आ गए हैं। 

वहीं सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामले अब कम होने लगे हैं। आप लोगों के सहयोग से लॉकडाउन भी सफल रहा। कल ही जीटीबी अस्पताल के सामने 500 आईसीयू का अस्पताल शुरू हुआ है। अब दिल्ली में आईसीयू और ऑक्सीजन बेड्स की कमी नहीं है।

खुद को शाबाशी, केंद्र से सवाल

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम ने जहां अपने सरकार की पीठ खूब थपथपाई, वहीं केंद्र सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि दिल्ली समेत पूरे देश में वैक्सीन की अभी काफी किल्लत है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कुछ दिनों की ही वैक्सीन बची है।

उन्होंने कहा, “अभी 1.25 लाख डोज रोजाना लग रहे हैं। जल्दी रोजाना 3 लाख से अधिक वैक्सीन लगाना शुरू कर देंगे। हमारा लक्ष्य है कि आने वाले तीन महीने में सभी दिल्ली वालों को वैक्सीन लगा दी जाए लेकिन एक बड़ी समस्या आ रही है, वो है वैक्सीन की कमी की। दिल्ली में हमारे पास अब केवल कुछ दिन की वैक्सीन बची है।”

ऐसे तो 2 साल में भी नहीं होगा काम

सीएम केजरीवाल ने कहा कि लगभग सभी राज्य वैक्सीन को कमी से जूझ रहे हैं। कुछ राज्यों में तो वैक्सीनेशन शुरू भी नहीं हो पाया है। क्योंकि उनके पास वैक्सीन नहीं है। आज केवल दो कंपनियां वैक्सीन बना रही हैं। ये दोनों मिलकर महीने में 6-7 करोड़ वैक्सीन बनाती हैं। इस तरह तो पूरे देश को वैक्सीन लगाने में 2 साल लग जाएंगे। तब तक कोविड कि न जाने कितनी लहरें हमें तबाह कर चुकी होंगी।

उन्होंने कहा कि वैक्सीन बनाने का फार्मूला सार्वजनिक हो और सभी कंपनी को मिले। भारत सरकार दूसरी कंपनी को भी वैक्सीन बनाने का आदेश दे। ताकि सभी लोगों को वैक्सीन लगाई जा सके। क्योंकि बिना वैक्सीनेशन के हम ये जंग नहीं जीत सकते।

Pappu Yadav Arrested : पप्पू यादव गिरफ्तार, बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी के घर में खड़ी 50 से ज्यादा एंबुलेंस और उसमे बालू ढोए जाने का किया था खुलासा

Women Molest In Hospital : बिहार में कोरोना महामारी में डॉक्टर की शर्मनाक करतूत, इलाज कराने गई महिला से की जबरदस्ती की कोशिश

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर