नई दिल्ली. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना संक्रमण पीड़ितों के लिए बड़ा ऐलान किया है। दिल्ली में कोरोना से जान गंवाने वाले हर परिवार को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। वहीं इस महामारी में माता पिता को खोने वाले बच्‍चों को 2500 रुपये प्रति माह और मुफ्त शिक्षा देने का ऐलान किया है।

वहीं, जिन परिवारों में इकलौते कमाने वाले सदस्य की मौत कोरोना से हुई है उन्हें भी 50 हजार रुपये अनुग्रह राशि के साथ 2500 रुपये पेंशन प्रतिमाह दिए जाएंगे।

मुफ्त मिलेगा राशन

सीएम ने कहा कि जिनके पास राशन कार्ड है, पहले उनसे थोड़े पैसे लिए जाते थे, लेकिन अब उनसे पैसा नहीं लिया जाएगा। हर कार्डधारी को 10 किलो मुफ्त राशन मिलेगा। इसके अलावा जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, अगर वो बताएंगे कि उन्हें राशन की जरूरत है तो उन्हें भी राशन मुफ्त दिया जाएगा।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछले 4 से 5 दिन के अंदर मैंने और मेरे मंत्रियों ने बैठकर इस पर काफी विचार मंथन किया। हमने ये देखा कि कहां-कहां से पैसा बचाया जा सकता सकता है ताकि जनता के लिए इस कदम को उठाया जा सके।

Allahabad High Court on health System : इलाहाबाद हाईकोर्ट की टिप्पणी यूपी में ‘राम भरोसे’ है स्वास्थ्य व्यवस्था, अखिलेश बोले- सीएम माननीय नहीं मानवीय बनिए

New variant of Corona in Singapore : सिंगापुर से आया कोरोना का नया वेरिएंट बच्चों के लिए बेहद खतरनाक, सीएम केजरीवाल ने की सभी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट रद्द करने की मांग

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर