नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद बुधवार यानी आज राजधानी के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. दिल्ली चुनाव नतीजों के बाद पहली बार हुई यह बैठक शिष्टाचारी भेंट के रूप में की गई. सूत्रों की मानें तो दोपहर 2.30 बजे गृह मंत्रालय के कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 11 फरवरी को तीसरी बार सीएम पद की शपथ ली थी.

गौरतलब है की बीते दिल्ली विधानसभा चुनाव में गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा की ओर से अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जमकर आक्रामक प्रचार का नेतृत्व किया था. बीजेपी की ओर से चुनाव प्रचार में ”गोली मारो गद्दारों को” को जैसे कई विवादित नारें भी गूंजे.

हालांकि, चुनाव नतीजों के बाद अमित शाह ने माना कि ऐसे विवादित बयानों को पार्टी को रिजल्ट में नुकसान उठाना पड़ा. दूसरी ओर चुनाव के दौरान कांग्रेस और आम आदमी पार्टी लगातार बीजेपी पर आरोप लगाता रहा कि इस चुनाव में पार्टी ने राज्यवादी मुद्दे उठाने की बजाए राष्ट्रवादी मुद्दों को अहमियत दी.

बता दें कि चुनाव में आम आदमी पार्टी ने कुल 70 सीटों में से 62 सीटों पर जीत हासिल की थी जबकि भारतीय जनता पार्टी के खाते में सिर्फ 08 सीटें ही मिल पाईं. वहीं कांग्रेस को बिना किसी सीट पर जीत दर्ज करे बड़ी हार का सामना करना पड़ा.

Congress Slams BJP Donald Trump Visit: डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर तैयारियों पर कांग्रेस ने भाजपा को घेरा, अधीर रंजन चौधरी बोले- अमेरिकी राष्ट्रपति भगवान नहीं

Ram Temple Trust Meeting: राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक में महंत नृत्य गोपाल दास और चंपत राय होंगे शामिल, 2 आईएस भी रहेंगे मौजूद

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर