July 15, 2024
  • होम
  • महाराष्ट्र सियासी संकट : शिंदे के आवास पर बढ़ी सुरक्षा, मुंबई में धारा 144 लागू

महाराष्ट्र सियासी संकट : शिंदे के आवास पर बढ़ी सुरक्षा, मुंबई में धारा 144 लागू

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : June 25, 2022, 3:05 pm IST

मुंबई, महाराष्ट्र का सियासी संकट आज भी जारी है. शह-मात के खेल में आज का दिन(शनिवार) काफी अहम माना जा रहा है. एक तरफ जहां सीएम उद्धव ठाकरे मंथन के लिए खुद उतर रहे हैं तो दूसरी ओर भाजपा भी अब इस संकट के बीच एक्टिव हो गई है. वहीं असम में बागी विधायकों के साथ डेरा जमाए एकनाथ शिंदे ने 38 विधायकों का समर्थन पत्र जारी कर दिया है. जहां इस पात्र में नई शिवसेना बनाने का भी दावा है.

बढ़ाई गई सुरक्षा

राजनीतिक संकट के बीच अब मुंबई पुलिस भी सतर्क हो गई है. जहां बागी नेताओं का नेतृत्व कर रहे शिंदे के ठाणे स्थित आवाज़ पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. यह सुरक्षा राज्य में बागी विधायकों के घर हो रही तोड़फोड़ और हमलों के मद्देनज़र बताई गई है. बता दें, आज शिवसेना के बागी विधायक तानाजी के कार्यालय पर शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने जमकर तोड़फोड़ की.

इस बात की जानकारी तानाजी सावंत ने खुद ट्वीट कर कही और कहा कि समय आने पर इस हमले का भी जवाब दिया जाएगा. बहरहाल अब शिंदे गुट के सभी बागी नेताओं के आवास पर सुरक्षा की मांग की जा रही है. दोनों गुटों में टकराव की स्थिति को देखते हुए ठाणे जिला प्रसाशन ने आदेश जारी कर 30 जून तक ठाणे जिले में किसी भी प्रकार के राजनीतिक जुलूस और भीड़ के इकट्ठा होने या नारेबाजी आदि पर लगाई रोक लगा दी है।

मुंबई में धारा 144 लागू

सिलसिलेवार हो रहे हमलों के बाद अब मुंबई पुलिस ने भी सख्त कदम उठाते हुए मुंबई शहर में CrPC की धारा 144 लागू कर दी है। इस बीच बागी विधायको के नेता शिंदे के ठाणे स्थित आवास पर भी सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम दिए गए हैं. सोशल मीडिया पर एक मैसेज भी तेजी से शेयर हो रहा है जिसमें कहा जा रहा है कि आज शाम 4 बजे शिंदे के समर्थक ठाणे में उनके आवास पर बड़ी संख्या में इकट्ठा होंगे. इस मैसेज को देकते हुए भी सड़कों पर बेरिकेडिंग की गई है.

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन