लखनऊः जेल जाने के नाम से किसे डर नहीं लगता, लेकिन यूपी में इसके उलट की कुछ हो रहा है. राज्य में कुंडली का दोष मिटाने के लिए लोग खुद अपनी मर्जी से जेल में बंद होने पहुंच रहे हैं.  लोगों का मानना है कि अगर वह जेल में कुछ समय मिटाएंगे तो उनके कुंडली के दोष ठीक हो जाएंगे. जिसके चलते लोग जेल में बंद होने अपनी मर्जी से पहुुंच रहे हैं.

लखनऊ के गोमती नगर के रहने वाले 38 साल के रमेश सिंह ने मई में 24 घंटे जेल में अपनी मर्जी से गुजारे. उनका कहना था कि उनकी कुंडली में जेल योग था जिसे देखते हुए ज्योतिषी ने कहा कि मेरी कुंडली में जेल योग है, जो भविष्य में आपको बड़ी मुश्किल में डाल सकता है. ये जानकर मेरे परिवार को लोग डर गए. जिस पर ज्योतिषी ने जेल योग को मिटाने के लिए कुछ समय जेल में समय बिताने की सलाह दी. बता दें कि रमेश सिंह के अलावा एक शख्स अंकित चतुर्वेदी भी इस कारण के चलते जनवरी में जेल गए थे.

लखनऊ के रमेश सिंह ने अप्रैल के अंत में जिला प्रशासन को अपनी कुंडली की एक कॉपी के साथ एक एप्लीकेशन दी. रमेश की कुंडली और बाकी कागजात जांचने के बाद 24 घंटे उसे जेल में गुजारने की इजाजत दे दी गई थी. इस मामले पर डीएम ने कहा कि इस तरह की 24 अर्जियां मिली हैं. लोग गुहार लगा रहे हैं कि उन्हें 24 से 48 घंटे जेल में गुजारने की इजाजत दी जाए. 

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने बताया बंदर भगाने का अनोखा नुस्खा, बजरंग बली का आरती करो, पढ़ो हनुमान चालीसा

यूपी के इस गांव में बकरीद पर नहीं काटते बकरा, होली पर नहीं होता होलिका दहन

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App