लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव बुधवार 19 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं। हरियाणा भाजपा प्रभारी अरुण यादव ने मंगलवार रात ट्वीट किया था, ”मुलायम सिंह के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव कल (बुधवार) सुबह 10 बजे योगी जी की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होने जा रही हैं.”

उनका भाजपा में शामिल होना समाजवादी पार्टी के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है, जो अपर्णा के बहनोई अखिलेश यादव के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ कड़ा अभियान चला रही है।

इस बीच, भाजपा ने बुधवार सुबह कहा कि एक प्रतिष्ठित व्यक्ति आज (बुधवार) 19 जनवरी, सुबह 10:30 बजे भाजपा मुख्यालय, 6ए डीडीयू मार्ग, नई दिल्ली में भाजपा में शामिल होगा।” हालांकि पार्टी ने यह नहीं बताया कि नया सदस्य कौन होगा।

कौन हैं अपर्णा यादव? उसके बारे में जानने के लिए 5 बातें
अपर्णा यादव मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं। अपर्णा और प्रतीक ने 2011 में शादी की और उनकी एक बेटी है।
2017 में अपर्णा ने लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा और बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी से हार गईं।
अपर्णा यादव के पिता अरविंद सिंह बिष्ट पत्रकार हैं और यूपी के वर्तमान राज्य सूचना आयुक्त हैं। उनकी मां अंबी बिष्ट लखनऊ नगर निगम की अधिकारी हैं।
अपर्णा ने मैनचेस्टर विश्वविद्यालय से अंतरराष्ट्रीय संबंधों और राजनीति में स्नातकोत्तर किया।
अपर्णा यादव ने समाजवादी पार्टी के रुख के विपरीत राष्ट्रीय नागरिक पंजी का समर्थन किया। उन्होंने धारा 370 को खत्म करने का भी समर्थन किया था।

Akhilesh Yadav will contest Election: अखिलेश यादव लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

Two women Constables Fighting : यूपी में बीच सड़क पर लड़ रहीं दो महिला कांस्टेबल, वीडियो वायरल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर