मथुरा: उत्तर भारत के धर्म गुरुओं के लिए ये समय अच्छा नही चल रहा है. हर महीने पकड़ में आ रहे ढोंगी बाबाओं की कड़ी में एक और नया मामला सामने आया है. मथुरा पुलिस ने एक और बाबा को गिरफ्तार किया है, जो महाराष्ट्र से लड़कियों को लाकर वृंदावन के अपने आश्रम में रखता था. पुलिस के मुताबिक इस स्वंयभू बाबा का नाम वसुदेव शास्त्री है जो मथुरा जिले के वृंदावन में रहता है. मूल रुप से ये महाराष्ट्र के बीड जिले का रहने वाला है और वृंदावन में भागवत आचार्य बनकर रह रहा है.

पुलिस ने बताया कि ये बाबा महाराष्ट्र् के गरीब परवारों की लड़कियों को फ्री एजूकेशन और विदेश भेजने का लालच देकर लाता था और फिर उन्हें अपने आश्रम में रखकर उनका शोषण करता था. शास्त्री इन लड़कियों को वृंदावन के अपने किराए के आश्रम में रखता था, जिसे उसने किराए पर लिया हुआ था. यही नही वो इन लड़कियों के नहाते हुए वीडियो भी बनाता था. लड़कियों को महीने में 10 दिन मौन व्रत रखने का आदेश दिया जाता था, जो लड़की इस आदेश को नही मानती थी, शास्त्री उसे बुरी तरह पीटता था. शास्त्री  ने 8-10 गुंडे भी पाल रखे थे, ये गुंडे भी मन होने पर लड़कियों का शोषण करते थे.

मथुरा के एसपी सिटी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि इन लड़कियों के मां-बाप की शिकायत पर पुलिस ने इस स्वंयभू बाबा के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और 506 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार लिया गया है. इसके अलावा वो साल 2011 में अपनी ही पत्नी के पोर्न वीडियो बनाने और उन्हें विदेशी क्लाइंटस को बेचने के आरोप में जेल की हवा खा चुका है. इसके अलावा उस पर छेड़छाड़ के भी कई मामले दर्ज हैं.

सलाखें: मथुरा में बाबा वीरेंद्र देव के ‘चेले’ का चेहरा बेनकाब! महिलाओं ने की जमकर पिटाई

फैमिली गुरु: अगले साल नौकरी और प्रमोशन दिलाने वाले तरीका

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App