नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित ने सोमवार को दिल्ली में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की, जिसमें त्रिपुरा पुलिस के हाथों पार्टी कार्यकर्ताओं पर क्रूरता के आरोप लगाए गए थे।

टीएमसी एमपीएस का प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रीय राजधानी पहुंचा था और गृह मंत्रालय (एमएचए) के बाहर धरने पर बैठ गया था। सांसदों ने गृह मंत्री और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की और अमित शाह से मिलने का समय मांगा।

“हम चाहते हैं कि गृह मंत्री हमारी बात सुनें। त्रिपुरा में हो रही हिंसा के लिए शाह और मोदी दोनों को जवाब देने की जरूरत है, ”टीएमसी नेता सुखेंदु शेखर रे ने पीटीआई के हवाले से कहा।

त्रिपुरा में क्या हुआ था?

रविवार को, टीएमसी ने आरोप लगाया कि अगरतला में एक पुलिस स्टेशन के अंदर उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को भाजपा सदस्यों द्वारा लाठी और पत्थरों से पीटा गया। पार्टी नेता सायोनी घोष को सुबह पूछताछ के लिए ले जाने के बाद टीएमसी सदस्य थाने में जमा हो गए थे।

अभिनेत्री से टीएमसी नेता बनीं सायोनी घोष को हत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जब उन्होंने शनिवार की रात “खेला होबे” ​​(हम खेलेंगे) के नारे लगाकर राज्य के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब की एक बैठक को कथित रूप से बाधित कर दिया था। उनकी गिरफ्तारी के बाद टीएमसी कार्यकर्ता थाने के बाहर जमा हो गए।

रविवार रात अगरतला के भगवान ठाकुर चौमुनि इलाके में तृणमूल कांग्रेस की राज्य इकाई की संचालन समिति के प्रमुख सुबल भौमिक के आवास पर हुए हमले में कई लोग घायल भी हुए. पुलिस और त्रिपुरा स्टेट राइफल्स के जवानों को इलाके में तैनात किया गया था। टीएमसी ने आरोप लगाया है कि “मीडिया के सदस्यों” को भी “घूंघट” किया गया था।

रविवार को, टीएमसी ने आरोप लगाया कि अगरतला में एक पुलिस स्टेशन के अंदर उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को भाजपा सदस्यों द्वारा लाठी और पत्थरों से पीटा गया। पार्टी नेता सयोनी घोष को सुबह पूछताछ के लिए वहां ले जाने के बाद टीएमसी सदस्य थाने में जमा हो गए थे। इस बीच, भाजपा ने टीएमसी के आरोपों का खंडन किया है।

सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में त्रिपुरा पुलिस को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि किसी भी राजनीतिक दल को शांतिपूर्ण तरीके से प्रचार करने के लिए कानून के अनुसार अपने अधिकारों का प्रयोग करने से रोका नहीं जाए।

टीएमसी ने बार-बार आरोप लगाया है कि उसके उम्मीदवारों को वहां सत्तारूढ़ भाजपा समर्थकों द्वारा प्रचार करने से रोका जा रहा है।

Winter Session 2021 : संसद के शीतकालीन सत्र से पहले रविवार को सर्वदलीय बैठक में शामिल हो सकते हैं पीएम मोदी: सूत्र

Delhi School: दिल्ली में अभी बंद रहेंगे स्कूल, वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था को 26 नवंबर तक बढ़ाया गया

Young Man dies after falling from paraglider पैराग्लाइडर से गिरकर एक युवक की मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर