नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में सीएए विरोधियों और समर्थकों के बीच झड़प के बाद हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बड़े स्तर की बैठक की. बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप राज्यपाल अनिल बैजल, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चौपड़ा, दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमुल्य पटनायक समेत कई आला-अधिकारी मौजूद रहे.

बैठक के बाद दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने आज एक बैठक बुलाई जिसमें फैसला किया गया कि सभी राजनीतिक पार्टियां मिलकर शहर में शांति वापस लाएं. अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि सभी चाहते हैं हिंसा रुक जानी चाहिए.

हिंसा बढ़ने पर दिल्ली में आर्मी लगाने के सवाल पर दिल्ली सीएम ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो आर्मी बुलानी पड़ेगी लेकिन अभी पुलिस इसे रोकने के लिए एक्शन ले रही है. मीटिंग में उन्हें आश्वासन मिला है कि हालात पर काबू पाने के लिए ज्यादा से ज्यादा पुलिस बल तैनात किया जाएगा.

दिल्ली की हिंसा में 1 हेड कॉन्सटेबल की मौत, कई लोगों ने जान गंवाई

दिल्ली की हिंसा की चपेट में सड़क पर लोगों की सुरक्षा के लिए उतरे एक हेड कॉन्सटेबल रतनलाल भी आ गए. रतनलाल जिस समय ड्यूटी पर तैनात थे उस दौरान प्रदर्शनकारियों के पत्थर सिर पर लगने से वे घायल हो गए.

आनन-फानन में दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्सटेबल रतन लाल को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई. सिर्फ रतनलाल ही नहीं 8 आम नागरिक भी इस हिंसा में अपनी जान गंवा बैठे. जबकि सैंकड़ों लोग घायल हो गए.

Delhi Police Constable Death in Anti CAA Protest: दिल्ली के मौजपुर में सीएए को लेकर हुई हिंसा में हेड कॉन्सटेबल की मौत, हालात तनावपूर्ण, सुरक्षाबल तैनात

Donald Trump PM Narendra Modi Meeting in Delhi: हैदराबाद हाऊस में वार्ता के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी से बोले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप- भारत में लोग आपसे प्यार करते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App