Amit Shah Jammu Visit

नई दिल्ली. Amit Shah Jammu Visit-तीन दिवसीय दौरे पर शनिवार को जम्मू-कश्मीर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को कुछ विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और कुछ अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

जम्मू-कश्मीर में दूसरे दिन रविवार सुबह अमित शाह भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) में दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए जम्मू के लिए उड़ान भरेंगे। उनका दोपहर 12:30 बजे जेडीए ग्राउंड, भगवती नगर में एक जनसभा को संबोधित करने का भी कार्यक्रम है। इसके बाद घाटी में हाल ही में नागरिकों की हत्याओं के मद्देनजर कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की जाएगी।

“जम्मू में मौसम में सुधार को देखते हुए, भाजपा ने अब जेडीए ग्राउंड, भगवती नगर में अमित शाह की रैली आयोजित करने का निर्णय लिया है। कल, पार्टी ने आयोजन स्थल को जनरल जोरावर सिंह सभागार में बदलने का फैसला किया था। लेकिन अब, योजना है फिर से बदल दिया गया है,” एक अधिकारी ने कहा।

इसके बाद वह रविवार शाम को वापस श्रीनगर के लिए रवाना होंगे

अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद से केंद्र शासित प्रदेश का यह उनका पहला दौरा है, जिसने जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा छीन लिया। शनिवार को, अमित शाह ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा सहित शीर्ष नागरिक प्रशासन के अधिकारियों और सेना, सीआरपीएफ, पुलिस और अन्य एजेंसियों के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण सुरक्षा बैठक की। अधिकारियों ने कहा कि उन्हें जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद को खत्म करने के लिए उठाए गए कदमों और सुरक्षा बलों द्वारा उठाए गए घुसपैठ रोधी उपायों के बारे में जानकारी दी गई। बैठक में कश्मीर में हालिया नागरिक हत्याओं पर भी चर्चा की गई।

केंद्रीय मंत्री ने शनिवार को संयुक्त अरब अमीरात में श्रीनगर और शारजाह के बीच सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा का भी उद्घाटन किया श्रीनगर-शारजाह उड़ान को हरी झंडी दिखाते हुए अमित शाह ने कहा कि सीधी उड़ान की शुरुआत से जम्मू-कश्मीर और संयुक्त अरब अमीरात के बीच व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

अमित शाह सोमवार को एसकेआईसीसी में नागरिक समाज के प्रतिनिधिमंडलों से मिलेंगे

केंद्र शासित प्रदेश में अपने अंतिम दिन, अमित शाह सोमवार सुबह शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (SKICC) में नागरिक समाज के प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वह एसकेआईसीसी में एक रैली को संबोधित करेंगे और शाम 6 बजे से अमित शाह पुलवामा के लेथपोरा में पुष्पांजलि समारोह के लिए होंगे और जवानों के साथ समय भी बिताएंगे।

गृह मंत्री के या तो पुलवामा में रहने या सोमवार शाम को वापस श्रीनगर आने की संभावना है। 26 अक्टूबर की सुबह वह वापस दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।

IND vs PAK T20 World Cup: पांच साल बाद आमने-सामने होंगे भारत और पाकिस्तान

UP government renamed Faizabad railway station: योगी सरकार ने फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदला, अब होगा अयोध्या कैंट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर