Ambika Soni refuses CM offer, Punjab CM should be a Sikh leader

नई दिल्ली. कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के एक दिन बाद कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने पंजाब के अगले मुख्यमंत्री बनने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। सूत्रों ने बताया कि सोनिया ने देर रात अपनी पार्टी के सहयोगी राहुल गांधी के साथ बैठक में इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया।
सूत्रों ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि सुश्री सोनी ने बैठक में स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री के रूप में एक सिख नहीं होने के “प्रभाव” हैं।

पंजाब के लिए कांग्रेस के तीन राजनीतिक पर्यवेक्षक मामले पर अपने विचार जानने के लिए प्रत्येक विधायक के साथ बैठक कर रहे हैं, और तीनों अगले मुख्यमंत्री के बारे में निर्णय लेने के लिए पार्टी आलाकमान को रिपोर्ट करेंगे।

नए मुख्यमंत्री के पास नेता के कार्यभार संभालने के बाद बहुत कुछ होगा

सूत्रों ने कहा कि पार्टी में कई लोग मामले को खराब तरीके से संभालने से नाराज हैं। सिंह का इस्तीफा पंजाब में विधानसभा चुनाव होने के महीनों पहले आता है, और नए मुख्यमंत्री के पास नेता के कार्यभार संभालने के बाद बहुत कुछ होगा।

पंजाब कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष पवन गोयल ने कहा, “कल हरीश रावत और अजय माकन के साथ विधायकों की बैठक हुई थी। एक प्रस्ताव पारित किया गया था कि इस मामले पर सोनिया गांधी का फैसला अंतिम होगा। आज, आप उनके फैसले को जानेंगे,” पंजाब कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष पवन गोयल ने कहा।

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़, पार्टी के राज्य प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू और मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा शीर्ष पद के लिए संभावित नाम हैं। तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा और कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा भी कथित तौर पर दौड़ में हैं।

अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिद्धू को अपना उत्तराधिकारी स्वीकार करने से इनकार किया है और कांग्रेस छोड़ने पर दरवाजा खुला छोड़ दिया है। कैप्टन के नाम से मशहूर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “नवजोत सिंह सिद्धू एक अक्षम व्यक्ति हैं। वह मेरी सरकार में पूरी तरह से आपदा थे। वह एक मंत्रालय नहीं चला सके जो मैंने उन्हें दिया था। उन्होंने सात महीने तक फाइलों को मंजूरी नहीं दी।” 

Farmer Law : कुंडली-सिंघु नाकाबंदी पर प्रदर्शन कर रहे किसानों से बातचीत करेगा हरियाणा सरकार का पैनल

Punjab New CM : CM के लिए अड़े सिद्धू, आज हो सकता है फैसला

Delhi Police: 50 साल से अधिक आयु वाले कर्मी ले सकेंगे मनचाही ‘पोस्टिंग’

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर