Amarnath Pratham Puja: श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नीतीश्वर कुमार ने बृहस्पतिवार को ज्येष्ठ पूर्णिमा के अवसर पर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पवित्र गुफा में बाबा अमरनाथ की ‘प्रथम पूजा’ की। इसके साथ ही इस पूजा में आईएफएस अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनूप कुमार सोनी सहित बोर्ड के अन्य अधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

कुमार ने कहा कि इस साल कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए अमरनाथ यात्रा रद्द कर दी गई है लेकिन श्राइन बोर्ड रीति रिवाजों के तहत सभी धार्मिक आयोजन कर रहा है। उन्होंने कहा, “भगवान शिव इस कठिन समय में लोगों की शक्ति का स्रोत हैं। उनकी कृपा से हम इस स्वास्थ्य आपदा से उबर जाएंगे और मानव कल्याण के लिए काम करेंगे।

राज्यपाल की ओर से निर्देश दिया गया कि भक्तों को ऑनलाइन तरीके से सुबह और शाम की आरती में शामिल होने के लिए सक्षम बनाया जाए. उन्होंने कहा कि इससे उन्हें यात्रा और जोखिम से बचने के साथ-साथ उनके दर्शन करने में मदद मिलेगी. बैठक में बताया गया कि श्राइन बोर्ड ने पवित्र गुफा से आरती के सीधे प्रसारण के लिए वर्चुअल और टेलीविजन तंत्र स्थापित किया है।

Priest Attacked Bishops with Acid : कोकीन छुपाते हुए पकड़े जाने के डर से पुजारी ने पादरियों पर फेंका तेजाब, गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती

Arnab TRP Scam: टीआरपी घोटाले में मुंबई पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, अर्नब गोस्वामी बनाए गए आरोपी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर