नई दिल्ली. Chhath Puja- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से राष्ट्रीय राजधानी में सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा समारोह की अनुमति देने का आग्रह किया है। आज सुबह साझा किए गए एक ट्वीट में, केजरीवाल ने कहा कि कोविद -19 की स्थिति में सुधार हुआ है और सार्वजनिक स्थानों पर त्योहार मनाने की अनुमति दी जा सकती है।

मैंने माननीय उपराज्यपाल से दिल्ली में छठ पूजा

उन्होंने ट्वीट किया, “मैंने माननीय उपराज्यपाल से दिल्ली में छठ पूजा समारोह की अनुमति देने का आग्रह किया है। कोरोना अब नियंत्रण में है और कई अन्य राज्यों ने इसकी अनुमति दी है।”

इससे पहले बुधवार को, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा था कि शहर सरकार सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा समारोह की अनुमति देना चाहती है। उन्होंने केंद्र से संशोधित दिशानिर्देश जारी करने की भी अपील की थी। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को पत्र लिखकर केंद्र से स्वास्थ्य विशेषज्ञों के परामर्श के बाद जल्द से जल्द छठ पर्व के लिए दिशा-निर्देश जारी करने का आग्रह किया था।

जल निकायों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर छठ पर रोक

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने 30 सितंबर को अपने आदेश में कोविड के मद्देनजर नदी तटों, जल निकायों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर छठ पर रोक लगा दी थी।

दिल्ली सरकार का रुख बदला

अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन के बाद दिल्ली सरकार का रुख बदला। भाजपा नेता मनोज तिवारी ने पूर्वांचलियों (दिल्ली में बसे बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोग) की राय लेने के लिए एक ‘रथ यात्रा’ भी शुरू की और चेतावनी दी कि अगर छठ मनाने के लिए लोगों को रोका गया तो डीडीएमए के आदेश की अवहेलना की जाएगी।

इस बीच, सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने भाजपा पर इस मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र में उनकी अपनी सरकार त्योहार पर COVID-19 दिशानिर्देशों में संशोधन नहीं कर रही है।

Kidney Failure Symptoms किडनी डैमेज कर देती हैं ये बुरी आदतें

Drugs Case : आर्यन खान ड्रग केस परफिर होगी आज सुनवाई

Bus Accident in Ghaziabad : गाजियाबाद में फ्लाईओवर से बस गिरने से कई लोगों के घायल होने की आशंका

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर