नई दिल्ली. Akhilesh Yadavउत्तर प्रदेश के मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने आरोप लगाया है कि समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का संरक्षण प्राप्त है और कहा कि वह मुसलमानों को खुश करने के लिए धर्म परिवर्तन के लिए भी जा सकते हैं।

मंत्री ने मंगलवार को अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए आरोप लगाया कि उन्हें पड़ोसी देश की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) से भी आर्थिक सहायता मिल रही है।

योगी आदित्यनाथ इस्लामी दुनिया के लिए एक चुनौती बन गए

“मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस्लामी दुनिया के लिए एक चुनौती बन गए हैं। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को उनका पूरा समर्थन मिल रहा है। अखिलेश को आईएसआई से ‘संरक्षण और सुविधा’ (संरक्षण और सलाह) मिल रही है। संभव है कि वह भी हो सकता है इससे आर्थिक समर्थन मिल रहा है, ”शुक्ल, जो एक भाजपा नेता हैं, ने कहा।

शुक्ला की यह टिप्पणी तब आई है जब यादव ने रविवार को हरदोई में एक भाषण में महात्मा गांधी, सरदार वल्लभभाई पटेल, जवाहरलाल नेहरू और पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना की उसी सांस में बात की थी, जो भारत की आजादी के लिए लड़ने वाले नेताओं के रूप में थे।

उन्होंने कहा, “मुसलमानों को खुश करने के लिए, यादव ने ‘नमाज’ की और ‘रोजा’ (उपवास) किया। वह वोट पाने के लिए ‘मतंतरण’ (धार्मिक रूपांतरण) और ‘खतना’ भी कर सकते हैं।” पाकिस्तान के इशारे पर मंत्री ऐसा कर रहे थे।

यादव ने अपने भाषण में भारत के ‘लौह पुरुष’ वल्लभभाई पटेल की 146वीं जयंती पर उनकी प्रशंसा की, लेकिन जब वे जिन्ना सहित चार नेताओं की बराबरी करते दिखे तो भौंहें चढ़ा दीं।

संसदीय मामलों के राज्य मंत्री शुक्ला ने आरोप लगाया, “आईएसआई के निर्देश पर यादव जिन्ना का महिमामंडन कर रहे हैं। वह ऐसे बयान दे रहे हैं जो पाकिस्तान और तालिबान चाहते हैं।”

सरदार वल्लभभाई पटेल की जिन्ना से तुलना निंदनीय है

उन्होंने दावा किया कि यादव की सरदार वल्लभभाई पटेल की जिन्ना से तुलना निंदनीय है और उन्हें इसका पछतावा होना चाहिए।

हरदोई में जनसभा के दौरान, सपा नेता ने कहा था, “सरदार पटेल, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और (मुहम्मद अली) जिन्ना एक ही संस्थान में पढ़े और बैरिस्टर बने। उन्होंने (भारत को) आजादी दिलाने में मदद की और कभी किसी से पीछे नहीं हटे। लड़ाई।”

यादव ने 1948 में गांधी की हत्या के बाद तत्कालीन गृह मंत्री पटेल द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर लगाए गए प्रतिबंध का भी उल्लेख किया था।

ताज नगरी आगरा में बिक रही सोने की मिठाई, कीमत 30 हजार रुपये किलो

Rape threats to Virat Kohli daughter: विराट कोहली की 9 महीने की बेटी को रेप की धमकी, DCW प्रमुख स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को दिया नोटिस

Goa Assembly Elections : तो क्या साथ आएंगी कांग्रेस व टीएमसी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर