लखनऊ. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सुझाव दिया है कि समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को अपना नाम बदलकर ‘अखिलेश अली जिन्ना’ करना चाहिए। अखिलेश यादव तब से बीजेपी के निशाने पर हैं, जब उन्होंने महात्मा गांधी और अन्य स्वतंत्रता सेनानियों के साथ जिन्ना के नाम का इस्तेमाल किया, उन्होंने कहा कि उन्होंने इस महीने की शुरुआत में भारत को आजादी दिलाने में मदद की और संघर्ष से कभी पीछे नहीं हटे।

मौर्य ने संवाददाताओं से कहा, “समाजवादी पार्टी की तुष्टिकरण की राजनीति ने जिन्ना को सबसे आगे ला दिया है। इसलिए मैं अखिलेश यादव से कहता हूं कि उन्हें अपना नाम बदलकर अखिलेश अली जिन्ना कर लेना चाहिए। और उन्हें अपनी पार्टी का नाम बदलकर जिन्नावाड़ी कर लेना चाहिए।” दल।”

मौर्य ने आगे समाजवादी पार्टी को चेतावनी दी कि जिन्ना उन्हें चुनाव नहीं जीतेंगे। उन्होंने गैंगस्टर से राजनेताओं के साथ अपनी पार्टी के संबंधों को लेकर भी अखिलेश यादव पर निशाना साधा। “न तो (मोहम्मद अली) जिन्ना और न ही अतीक अहमद या (मुख्तार) अंसारी उन्हें इस चुनाव में जीतने में मदद करेंगे। यूपी के लोगों ने कमल (बीजेपी) को चुना है। फायदा राज्य के लोगों तक ईमानदारी से पहुंच रहा है। माफिया थे और यहां गुंडे खत्म हो गए हैं और लोग शांति से हैं।”

मौर्य ने दावा किया कि 2012, 2014, 2017 और 2019 में चुनाव हारने के बाद समाजवादी पार्टी दहशत में है। उन्होंने कहा, “उन्हें अगले साल फिर से हार की तैयारी करनी चाहिए।”

Hyderpora encounter: ‘सुनिश्चित करेंगे कि कोई अन्याय न हो’, जम्मू-कश्मीर ने दिए जांच के आदेश

CM Kejriwal on Yamuna action plan: सीएम केजरीवाल का ऐलान 2025 तक यमुना होगी साफ

Almonds are Beneficial for the Skin Along with Health सेहत के साथ स्किन के लिए लाभदायक है बादाम

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर