नई दिल्लीः 20 साल की मेडिकल स्टूडेंट मानुषी छिल्लर ने पिछले साल मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर पूरी दुनिया में देश का नाम रोशन किया था. अब मिसेज इंडिया का खिताब जीतने के लिए एक और डॉक्टर पूरी तैयारियों में जुटी हैं. ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) की इन डॉक्टर का नाम है रीना मित्तल. रीना मिसेज इंडिया कॉन्टेस्ट की टॉप फाइनलिस्ट में से एक हैं. रीना अब ‘मिसेज इंडिया- क्वीन ऑफ सब्सटैंस 2018’ के ग्रांड फिनाले की तैयारी कर रही हैं. मिसेज इंडिया कॉन्टेस्ट 11 से 13 अप्रैल के बीच दिल्ली में आयोजित होगा.

एम्स में कैंसर पैथॉलॉजिस्ट रीना (34) मूल रूप से मध्य प्रदेश की रहने वाली हैं. वह मेडिकल एंट्रेस की टॉपर थीं. ब्यूटी कॉन्टेस्ट के लिए टॉप 35 में जगह बनाने वाली रीना कहती हैं कि वह बेहद खुश हैं कि भारत और अन्य देशों में रह रहे भारतीयों के 3 हजार आवेदनों में से वह टॉप 35 में शामिल हुई हैं. रीना आगे कहती हैं कि उनकी 5 महीने की मेहनत की वजह से ही वह कॉन्टेस्ट के फाइनलिस्ट में जगह बना पाई हैं. ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने वाली वह दिल्ली-एनसीआर से अकेली महिला डॉक्टर हैं.

बता दें कि इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट में विजेता के नाम का ऐलान कंटेस्टेंट के टैलेंट, बौद्धिक स्तर, लगन और भारत को बेहतर बनाने के लिए उनके दृष्टिकोण के आधार पर किया जाएगा. रीना कहती हैं कि वह महिला सशक्तिकरण और ब्लड कैंसर के मरीजों पर फोकस करना चाहती हैं और ऐसे मरीजों की हर संभव मदद करना चाहती हैं. रीना कहती हैं कि वह 1966 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली पहली एशियाई महिला रीता फारिया से काफी प्रेरित हैं. रीना के पति किडनी सर्जन हैं. वह कहती हैं कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए उनके पति ने उन्हें काफी प्रेरित किया.

मिसेज इंडिया कॉन्टेस्ट भारत में शादीशुदा महिलाओं के लिए सबसे बड़ा ब्यूटी कॉन्टेस्ट माना जाता है. कॉन्टेस्ट की विजेता कई मौकों पर भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं. इस बार दिल्ली के आईटीसी होटल में प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. गौरतलब है कि मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर साल 2016 में एम्स के पल्स कार्यक्रम में कैंपस प्रिंसेज का खिताब जीत चुकी हैं. 17 सितंबर 2016 को आयोजित हुई इस प्रतियोगिता में विजेता मानुषी तब सोनीपत स्थित भगत फूल सिंह मेडिकल कॉलेज में द्वितीय वर्ष की छात्रा थीं. तब उन्होंने कहा था कि वह मिस वर्ल्ड का खिताब जीतना चाहती हैं. उन्होंने आगे कहा था कि उनके माता-पिता डॉक्टर हैं और वह डॉक्टर बनकर वह समाज सेवा करना चाहती हैं.

होली पर मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर के इंस्टाग्राम पर हुए 3 मिलियन फॉलोअर्स, फैंस को किया धन्यवाद

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर