नई दिल्ली. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) दिल्ली में कार्यरत एक डॉक्टर ने आरोप लगाया है कि परिसर के अंदर एक जन्मदिन की पार्टी के दौरान उसके एक वरिष्ठ सहयोगी ने उसके साथ बलात्कार किया। घटना 26 सितंबर को उनके एक साथी की बर्थडे पार्टी के दौरान हुई।पुलिस ने कहा कि उन्हें 11 अक्टूबर को घटना के बारे में जानकारी मिली, साथ ही एमएलसी (मेडिको-लीगल केस) भी किया गया था।

पुलिस की टीम अस्पताल पहुंची और पीड़िता से मिली

पुलिस के अनुसार, जब उनकी टीम अस्पताल पहुंची और पीड़िता से मिली, तो उसने उन्हें बताया कि 26 सितंबर को उसके एक वरिष्ठ सहयोगी ने उसके जन्मदिन के जश्न के लिए उसके कमरे में जाने के बाद कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया।

आरोपी विवाहिता अपने परिवार के साथ एम्स के आवासीय परिसर में रहता था। पुलिस ने कहा कि घटना की रात, आरोपी का परिवार शहर से बाहर था, साथ ही जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने वाले अन्य डॉक्टरों से भी पूछताछ की जाएगी।

इस बीच, पीड़िता ने पुलिस को बताया कि घटना वाले दिन उसने और उसके साथियों ने पार्टी में शराब पी थी और वह रात में वहीं रुकी थी. इसके बाद आरोपी ने कथित तौर पर उसके साथ जबरदस्ती की और उसके साथ दुष्कर्म किया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी बेनिता मैरी जैकर ने कहा कि उनके बयान के आधार पर हौज खास पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार के लिए सजा) और 377 (अप्राकृतिक अपराध) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

“जांच के दौरान, सीआरपीसी की धारा 164 के तहत एक मजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता का बयान दर्ज किया गया था, और आरोपियों के कुछ ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। उन्होंने कहा, “तकनीकी निगरानी भी कर दी गई है, लेकिन आरोपी अभी भी फरार है।” उन्होंने कहा कि उसे पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

 

Coronavirus India Update: भारत में कोविड-19 के 16 हजार नए मामले

NEET EXAM 2021: NTA ने जारी की नीट यूजी आंसर की, ऐसे करे डाउनलोड

Plant Shammi Plant in the House according to Vastu वास्तु अनुसार घर में लगाएं शम्मी का पौधा