नई दिल्ली. Singhu border सिंघु बॉर्डर पर लखबीर हत्या मामले में अब ज़्यादा बवाल होने लगा है. यूपी और उत्तराखंड से भारी संख्या में किसान सिंघु बॉर्डर की और कूच कर रहे है. पुलिस बल ने किसानो को सिंघु बॉर्डर जाने से रोक रही है, वही कुछ किसानो को नरेला पर रोक दिया है.

लखबीर के समर्थन में आये किसानो पर लाठीचार्ज

सिंघु बॉर्डर पर कुछ दिन पहले निहंगों ने लखबीर सिंह की हत्या कर दी थी, जिसमें पुलिस ने 4 लोगो को गिरफ्तार किया था. लेकिन एकबार फिर यह मामला तूल पकड़ने लगा है. लखबीर सिंह के समर्थन में अब यूपी और उत्तराखंड के किसान भारी संख्या में सिंघु बॉर्डर की ओर कूच कर रहे है. किसानो का कहना है की वह सिंघु बॉर्डर पर एकजुट होकर लखबीर सिंह के लिए न्याय की मांग करेंगे। वही प्रशासन और पुलिस इस बात से चिंतित है कि दोनों गुटों का मिलना आंदोलन को पुलिस के नियंत्रण से बाहर कर सकता है. पुलिस ने किसानो पर लाठीचार्ज किया किया है और किसानो को नरेला से आगे बढ़ने से रोका है. खबरों के मुताबिक स्थिति अभी काबू में है.

लखबीर सिंह केस में पुलिस ने 4 लोगो को गिरफ्तार किया है जिसमें से 2 लोगो ने सरेंडर किया है.आपको बता दें किसान नेता राकेश टिकैत सरकार की कार्यवाही पर सवाल खड़े कर रहे है, और इसे सरकार की मिलीभगत बता रहे है. वही सरकार भी किसान आंदोलन को देश के लिए हिंसक बता रही है.

यह भी पढ़ें:

Afghanistan Crisis: अफ़ग़ानिस्तान में भूखमरी के चलते लोग बेटियों को बेचने पर हुए मजबूर

Pink winter in the field, snow on the mountains: मैदान में गुलाबी सर्दी, पहाड़ों पर बर्फबारी

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर