Wednesday, August 10, 2022

न्यू वेरियंट ओमाइक्रोन की आशंका के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने स्कूल-कॉलेज बंद करने के दिए संकेत

नई दिल्ली. कर्नाटक सरकार ने शनिवार को नए प्रकार के ओमाइक्रोन वायरस के खतरों के बीच लॉकडाउन जैसे उपायों को लागू करने का संकेत दिया। कर्नाटक में नए संस्करण ओमाइक्रोन वायरस का डर शुरू, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने संकेत दिया कि अगर राज्य में मामले बढ़ते हैं तो स्कूल फिर से बंद हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा कि राज्य ने धारवाड़, बेंगलुरु और बेंगलुरु ग्रामीण क्षेत्रों में स्कूलों, कॉलेजों और छात्रावासों में फैले COVID और पड़ोसी केरल में मामलों में वृद्धि देखी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को इसे नियंत्रित करने के लिए तुरंत एहतियाती कदम उठाने होंगे। उन्होंने कहा कि उन्होंने इस मामले पर चर्चा करने के लिए स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधन अधिकारियों, साथ ही COVID सलाहकारों और विशेषज्ञों की एक बैठक बुलाई है और उसके अनुसार कार्रवाई करेंगे।

राज्य में कॉलेज बने कोरोना हॉटस्पॉट, धारवाड़ जिले के एसडीएम कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज ने कैंपस में संक्रमणों की गिनती 306 कर दी है। धारवाड़ एसडीएम कॉलेज के दो छात्रावास परिसर सील कर दिए गए हैं। संक्रमित छात्रों का उनके छात्रावास के कमरों में इलाज चल रहा है। परिसर में आवाजाही पूरी तरह प्रतिबंधित है और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हर संभव उपाय किए जा रहे हैं।

शनिवार को, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कहा कि परिसर में 281 लोगों के साथ इस सप्ताह सकारात्मक परीक्षण करने के साथ विश्वविद्यालय एक कोविड -19 क्लस्टर बन गया था। के सुधाकर ने कहा “मुझे बताया गया है कि एक सांस्कृतिक उत्सव था और यह वहां फैल गया। हमने कॉलेज के सभी 1,788 छात्रों का परीक्षण किया है। कुछ परिणाम प्रतीक्षित हैं। एक अंतरराष्ट्रीय स्कूल ने भी 34 मामले और अन्य 12 मामले दर्ज किए थे। इनमें से कोई भी मामला गंभीर नहीं था, ”।

मंत्री ने कहा “हम राज्य में प्रतिबंध लगाने की स्थिति में नहीं हैं। शादियां और अन्य कार्यक्रम भी हो रहे हैं, ”। धारवाड़ जिला प्रशासन ने एसडीएम कॉलेज के 500 मीटर के दायरे में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए हैं. आसपास के इलाकों को सेनेटाइज किया गया है। कॉलेज में आगंतुकों का प्रवेश भी प्रतिबंधित कर दिया गया है।

Mann Ki Baat : स्टार्ट-अप के क्षेत्र में भारत दुनिया में सबसे आगे : पीएम मोदी

JP Nadda On Mann ki Baat : पीएम नरेंद्र मोदी ने कभी राजनीतिक उद्देश्यों के लिए ‘मन की बात’ का इस्तेमाल नहीं किया: जेपी नड्डा

PM Radio Program मोदी आज 11 बजे करेंगे मन की बात

Latest news