लखनऊ.UP reduced the maximum by Rs 12 -केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में कमी के साथ, उत्तर प्रदेश सरकार ने भी बुधवार को दो ईंधन पर वैट कम कर दिया, जिससे राज्य में उन्हें 12 रुपये प्रति लीटर सस्ता कर दिया गया। “राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट को क्रमशः 7 रुपये और 2 रुपये कम करने का फैसला किया है। अब केंद्र द्वारा उत्पाद शुल्क में कटौती और राज्य सरकार द्वारा वैट में कमी के साथ, राज्य में उनकी कीमतों में 12 रुपये प्रति लीटर की कमी आएगी, ”अतिरिक्त मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने कहा।

इससे पहले दिन में, केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में क्रमशः 5 रुपये और 10 रुपये की कटौती की घोषणा की थी, जिससे उनकी खुदरा दरें रिकॉर्ड ऊंचाई से नीचे आ गईं। यह घोषणा दिवाली की पूर्व संध्या पर आती है जो ईंधन की आसमान छूती कीमतों को नीचे लाने में मदद करेगी और मुद्रास्फीति से जूझ रहे आम आदमी को कुछ राहत प्रदान करेगी।

एक आधिकारिक बयान में पहले कहा गया था, “भारत सरकार ने कल से पेट्रोल और डीजल पर ईंधन केंद्रीय उत्पाद शुल्क में क्रमशः 5 रुपये और 10 रुपये की कमी करने का एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। इस प्रकार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी आएगी।” यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक ट्वीट के जरिए केंद्र सरकार के फैसले की तारीफ की और इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया.

“आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनहित में पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क कम करने के निर्णय ने दीपावली को अतिरिक्त उल्लास दिया है। यह निर्णय समाज के हर वर्ग को राहत देने वाला है। आदरणीय प्रधानमंत्री जी को हृदय से धन्यवाद। राज्य के सभी लोग, ”योगी ने एक ट्वीट में कहा।

Centre cuts excise duty on petrol, diesel: मोदी सरकार का देश को दिवाली गिफ्ट, डीज़ल 10 रुपये-पेट्रोल 5 रुपये सस्ता

Covaxin : कोवैक्सीन को मिली WHO की मंजूरी, अब बिना रोक-टोक कर सकेंगे विदेश यात्रा

51+ Diwali Wishes Messages in Hindi English

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर