Wednesday, February 8, 2023

Murder case: दिल्ली से सामने आया एक और हत्याकांड, लिव-इन पार्टनर को मारने के लिए ली आफ़ताब से प्रेरणा

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी के तिलक नगर से एक और श्रद्धा हत्याकांड जैसी खौफनाक ख़बर सामने आई है, यहां पर एक शख़्स ने कथित रूप से अपनी लिव-इन पार्टनर को बेरहमी से मार डाला है। इस आरोपी ने पहले चापड़ से महिला के गले और फिर जबड़े पर हमला बोला।

दिल्ली के तिलक नगर इलाके की है घटना

बता दे कि ये शख्स श्रद्धा मर्डर केस के मुख्य आरोपी आफताब (Aftab) से प्रेरित था। पहले आरोपी शव के टुकड़े करने की फिराक में था, लेकिन फिर मौका देख कर फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी को पंजाब से गिरफ्तार कर किया है। पीड़िता का नाम रेखा (Rekha) और आरोपी का नाम मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) बताया जा रहा है। मनप्रीत सिंह पर ये आरोप है कि लिव-इन पार्टनर को मारने के लिए उसने रेखा की नाबालिग बेटी को नींद की गोलियां दी थी। दिल्ली के तिलक नगर इलाके में महिला की लाश घर से बरामद हुई, जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी यह घटना गुरूवार यानी 1 दिसम्बर को हुई है।

बेटी को हुआ मां के साथ गलत होने का शक

स्पेशल पुलिस कमिश्नर रवींद्र सिंह यादव ने बताया कि गणेश नगर की रहने वाली मृतक महिला रेखा की बेटी ने 1 दिसम्बर को पुलिस को जानकारी दी कि वह अपनी मां और चाचा मनप्रीत के साथ घर में रहती थी। उसने आगे बताया की 1 दिसम्बर की सुबह 6 बजे जब वह उठी तो मनप्रीत सिंह ने उसे गोलियां दीं और सोने को कहा की जब उसको शक हुआ तो उसने मनप्रीत सिंह से अपनी मां के बारे में पूछा तो उसने उसको बताया कि मां मार्केट गई है।

पैसे के कारण दोनों में होता था विवाद

उन्होंने आगे कहा कि इसके बाद बच्ची पश्चिम विहार में अपने चचेरे भाई के घर चली गई और वहां से पुलिस को फ़ोन किया और उसने पुलिस को जानकारी दी कि मनप्रीत और उसकी मां के बीच कुछ वक़्त से पैसे को लेकर विवाद चल रहा था, जिसकी वज़ह से आए दिन लड़ाई होती रहती थी। पीड़िता की बेटी को मनप्रीत सिंह पर शक है कि उसकी मां को नुक़सान पहुंचाया गया है। फिर पुलिस पीड़िता के घर पहुंची और दरवाज़ा तोड़ दिया।

पीड़िता के शरीर पर गंभीर चोट के निशान

पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, रेखा घर में मृत पाई गई थी। महिला के चेहरे और गर्दन पर कई घाव थे। उनके दाहिने हाथ की उंगली कटी हुई थी और फरार मनप्रीत सिंह को पंजाब के पटियाला जिले में अलीपुर से पकड़ा गया। पुलिस की पूछताछ में मनप्रीत ने खुलासा किया कि वह साल 2015 में रेखा से मिला था, जिसके बाद दोनों तिलक नगर इलाके में साथ रहते थे।

आरोपी पर हैं कई आपराधिक मामले

एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि आरोपी मनप्रीत सिंह पश्चिम विहार पूर्व के संगम अपार्टमेंट में रहता था और इसको हत्या की कोशिश, फिरौती के लिए किडनैपिंग और आर्म्स एक्ट समेत 6 आपराधिक मामलों में शामिल पाया गया है। इसके अलावा और भी संगीन आरोप लगाए हुए है।

Latest news