नई दिल्ली. एशिया के सबसे आमिर व्यक्ति मुकेश अम्बानी को अब दौलत के मामले में कोई चुनौती देने आ गया है. दौलत के मामले में अंबानी को जो कड़ी टक्कर दे रहे हैं वो और कोई नहीं बल्कि अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी हैं. गौतम अडानी और मुकेश अम्बानी की दौलत में अब काफी कम फासला ( Adaani giving competition to Ambani ) रह गया है, ऐसे में अडानी कभी भी अंबानी को पछाड़ कर एशिया के सबसे आमिर व्यक्ति बन सकते हैं.

संपत्ति में कितना उतार-चढ़ाव

रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी एश‍िया के सबसे अमीर और दुनिया के 12वें अमीर के पायदान पर है. ऐसे में अब उनकी बादशाहत को कड़ी चुनौती दी जा रही है, यह चुनौती अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी दे रहे हैं. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक गुरुवार 25 नवंबर को मुकेश अंबानी की नेटवर्थ घटकर 89.7 अरब डॉलर (करीब 6.68 लाख करोड़ रुपये) रह गई है. वहीं दूसरी तरफ गौतम अडानी की संपत्त‍ि बढ़कर 89.1 अरब डॉलर (करीब 6.64 लाख करोड़ रुपये) तक पहुंच गई है. जिससे अडानी अब दौलत के मामले में अंबानी के काफी करीब पहुँच गए हैं.

बुधवार को मुकेश अंबानी की संपत्ति में 1.32 अरब डॉलर (करीब 9,841 करोड़ रुपये) की कमी आई, जबकि गौतम अडानी की संपत्त‍ि में 37.5 करोड़ डॉलर (करीब 2795 करोड़ रुपये) की बढ़त हुई है. 

रिलायंस के शेयर में आई गिरावट

सऊदी अरामको के साथ 15 अरब डॉलर की डील टूटने के बाद से रिलायंस के शेयरों में लगातार गिरावट देखी जा रही है. ये गिरावट बुधवार को भी जारी रही, बुधवार को BSE पर रिलायंस का शेयर 1.48% गिरकर 2,350.90 रुपए पर बंद हुआ.

बता दें, बीते दिनों यह खबरें आई थी कि दोनों की संपत्ति बराबर हो गई है और दौलत के मामले में अडानी ने अम्बानी को पछाड़ दिया है. लेकिन, ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट से यह साफ़ हो गया है कि मुकेश अंबानी अब भी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए हैं.

यह भी पढ़ें :

Aamir Khan: आखिर आमिर खान ने क्यों मांगी KGF मेकर्स से माफ़ी ?

Ministry Of Civil Aviation अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को सामान्य करने की तैयारी, जल्द हटेगा बैन

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर