नई दिल्ली/ राजस्थान के सिरोही जिले से भ्रष्टाचार का चौकाने वाला मामला सामने आया है. बुधवार को एसीबी की टीम पिंडवाड़ा के तहसीलदार के कल्पेश जैन के घर छापेमारी के लिए पहुंची. एसीबी टीम के पहुंचने पर कल्पेश जैन घर के अंदर 20 लाख रुपए की रकम चूल्हे पर जलाने लगा. इतना ही नहीं बल्कि नोटों को आग के हवाले करने का यह नजारा खुद एसीबी की टीम ने देखा भी और कैमरे में कैद भी कर लिया. घटना का यह वीडियो सामने आया है, जिसमे देखा जा सकता है कि तहसीलदार और उसकी पत्नी दोनों नोटों को आग के हवाले करते नजर आ रहे है. वहीं घर के बाहर से झांक रहा एक व्यक्ति कहता है कि मैडम आप भी इस तरह से साथ दे रही हैं, यह अच्छी बात नहीं है.

दरअसल भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की एक टीम ने घूस लेने के आरोप में पिंडवाडा के राजस्व निरीक्षक परबत सिंह को गिरफ्तार कर लिया था. परबत सिंह एक व्यापारी से एक लाख रुपये ले रहे थे तभी एंटी करप्शन ब्यूरो ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. गिरफ्तारी के बाद अधिकारी ने बताया कि वह पिंडवाड़ा के तहसीलदार कल्पेश कुमार जैन के कहने पर ऐसा कर रहे हैं. अपने घर के दरवाजे बंद करके भीतर करीब 15-20 लाख रुपये की भारतीय मुद्रा जला भी दी. उन्होंने बताया कि तहसीलदार को गिरफ्तार कर लिया गया है. तहसीलदार ने 500 रुपये के नोटों की गड्डियों को गैस-चूल्हे में जलाने की कोशिश की. एसीबी की टीम तहसीलदार के निवास के अंदर दाखिल होकर नोटों में लगी आग को बुझाया और उसे अपने कब्जे में ले लिया.

एंटी करप्शन ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि तहसीलदार कल्पेश जैन ने प्राकृतिक पैदावार आवंला छाल का ठेका दिलवाने की एवज में पैसे की मांग की थी. आरोपी परबत सिंह को परिवादी से एक लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है. मामले में तहसीलदार कल्पेश कुमार जैन की संलिप्तता पाए जाने पर जब ब्यूरो का दल उसे गिरफ्तार करने पहुंचा तो उसने अपने घर का दरवाजे बंद करके भीतर रखी करीब 15-20 लाख रुपये की राशि को गैस के चूल्हे पर जलाने का प्रयास किया.

महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि स्थानीय पुलिस की मदद से ही एसीबी की टीम घर में घुसी थी, फिर तहसीलदार के घर की तलाशी ली गई. तलाशी में एक लाख 50 हजार बरामद किए गए. तहसीलदार के अन्य ठिकानों की भी तलाशी जारी है.

Tandoori Roti Spitting Viral Video: देश की राजधानी दिल्ली तंदूरी रोटी पर थूकने का वीडियो हुआ फिर वायरल, देखे वीडियो

Lockdown 2021 Latest Update : होली में कोरोना हुआ बेकाबू, कई राज्यों में लगा लॅाकडाउन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर