नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नवीन पीरशाली ने आज प्रदेश कार्यालय में एक पत्रकार वार्ता कर ,भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रभाकर उनियाल द्वारा उत्तराखंड की जनता को भिखमंगा कहे जाने पर कड़ी आपत्ति जताते हुए भाजपा पर जम कर निशाना साधा है। नवीन पीरशाली ने कहा कि भाजपा प्रवक्ता प्रभाकर उनियाल के उत्तराखंड की जनता को भीखमंगा के बयान ने उत्तराखंड वासियों को लेकर भाजपा की असल सोच को उजागर कर दिया है।

आम आदमी पार्टी ने कहा कि भाजपा प्रवक्ता का यह बयान उत्तराखंड के एक-एक नागरिक का अपमान तो है ही साथ ही राज्य आंदोलन के शहीदों का भी अपमान है। आम आदमी पार्टी ने कहा कि जिन उत्तराखंडवासियों ने यह राज्य लड़ कर हासिल किया, उन्हें भिखमंगा बता कर भाजपा ने अपने उत्तराखंड विरोधी चरित्र का फिर से परिचय दिया है।

नवीन पीरशाली ने कहा कि मुफ्त बिजली के मुद्दे पर हुए एक मीडिया पैनल डिस्कशन के दौरान भाजपा प्रवक्ता सुधाकर उनियाल ने उत्तराखंड की जनता को भिखमंगा कहा जो कि घोर आपत्तिजनक है। पार्टी ने कहा कि भाजपा प्रवक्ता का यह बयान किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं किया जा सकता है।

नवीन पीरशाली ने कहा,आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ता भाजपा प्रवक्ता द्वारा स्वाभिमानी उत्तराखंडियों को भिगमंगा कहने के विरोध में कल सभी 70 विधानसभाओं में भाजपा का पुतला दहन के साथ विरोध प्रदर्शन किया करेंगे।

दिल्ली के सीएम ने  300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का  किया वादा

पार्टी ने कहा कि बीती 11 जुलाई को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जब उत्तराखंड आए तो उन्होंने प्रदेश के हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया। इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने प्रदेश की जनता को 24 घंटे लगातार बिजली देने, पुराने बिजली के बिल माफ करने और किसानों को मुफ्त बिजली देने की गारंटी दी। केजरीवाल के इस ऐलान के बाद उत्तराखंड की जनता बेहद खुश है और इस खुशी को लगातार जाहिर भी कर ही है। पार्टी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के इस ऐलान से बौखलाई भाजपा के पास जब कोई जवाब नहीं रहा तो पार्टी प्रवक्ता ने उत्तराखंड की जनता को भिखमंगा कह कर अपने राज्य विरोधी चरित्र का परिचय दे दिया।

इस पर आप प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने भी ट्वीट कर बीजेपी प्रवक्ता से माफी की मांग करते हुए कहा,भाजपा प्रवक्ता प्रभाकर उनियाल को अपने अपशब्दों के लिये माफ़ी मांगनी चाहिये, इनके मुख्यमंत्री, मंत्रियों, विधायकों सबको फ्री बिजली मिलती है क्या उनियाल जी अपने मुख्यमंत्री, मंत्रियों, विधायकों को भी भिखमंगा कहेगें, अगर नेताओं को फ्री बिजली मिल सकती है तो जनता को क्यों नही ?

मुफ्त बिजली उत्तराखंड की जनता के लिए भीख नहीं बल्कि अधिकार

पार्टी ने कहा कि मुफ्त बिजली उत्तराखंड की जनता के लिए भीख नहीं बल्कि अधिकार है और यह अधिकार जनता को हर हाल में मिलना चाहिए। आम आदमी पार्टी ने कहा कि न केवल मुफ्त बिजली बल्कि मुफ्त पानी, मुफ्त शिक्षा और मुफ्त इलाज भी उत्तराखंड के एक-एक नागरिक का बुनियादी हक है। आम आदमी पार्टी ने कहा कि इन्हीं सब अधिकारों के लिए यहां के लोगों ने अलग राज्य के लिए संघर्ष किया था लेकिन आज भाजपा ने उनके संघर्ष का अपमान कर राज्य के स्वाभिमान को गहरी चोट पहुंचाई है।

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि उत्तराखंड का एक-एक नागरिक अपनी मेहनत की कमाई से टैक्स भरता है जिसके दम पर सरकार, मुख्यमंत्री, मंत्री विधायक सारी सुविधाओं का आनंद उठाते हैं। पार्टी ने कहा कि उत्तराखंड राज्य बनने के बाद सरकारों ने आम जनता की गाढ़ी कमाई अपने एशो आनंद में लुटाने का काम किया लेकिन कभी भी जनता को उसके वाजिब अधिकार देने के बारे में नहीं सोचा। आम आदमी पार्टी ने कहा कि बीस साल में पहली बार किसी दल ने जनता को उसके अधिकार देने का वादा किया है जिस पर भाजपा की बौखलाहट इस तरह सामने आई है। पार्टी ने कहा कि भाजपा ने पहली बार उत्तराखंड का अपमान नहीं किया है बल्कि राज्य बनने के बाद से अब तक भाजपा लगातार इस राज्य की जनता का अपमान कर रही है जिसका प्रमाण उत्तराखंड को गाली देने वाले विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की भाजपा में वापसी है।

पार्टी ने कहा कि जिस कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने उत्तराखंड की मातृशक्ति का अपमान किया, जिस कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने उत्तराखंड के बारे में घोर आपत्तिजनक और अपनामजनक बातें कहीं, वो कुंवर प्रणव सिंह भाजपा के दुलारे हैं। पूर्व मुख्यमंत्रियों त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीरथ सिंह रावत के साथ ही मौजूदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए भी कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन बेहद खास हैं। आम आदमी पार्टी ने कहा कि जो भी उत्तराखंड का अपमान करता है, उत्तराखंडवासियों के लिए अमर्यादित भाषा इस्तेमाल करता है, भाजपा उसे गले से लगाती है, यही भाजपा का असल चरित्र है, जिसे आम आदमी पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी।

Real Life Kunbhakarn : राजस्थान में पैदा हुआ कलयुग का कुंभकर्ण, साल में 300 दिन सोता है ये शक्स

Delhi Government School: सरकारी स्कूल में पढ़ने की इच्छा रखने वाले बच्चों को शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की सौगात, बिना TC के ले सकेंगे दाखिल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर