नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी उत्तराखंड विंग ने पर्यावरणविद स्वर्गीय सुंदरलाल बहुगुणा पर ओंछी भाषा का प्रयोग करने के विरोध में आज भाजपा कार्यालय का घेराव किया। दिल्ली-उत्तराखंड विंग के अध्यक्ष ब्रिज मोहन उप्रेति ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली विधानसभा में स्व. बहुगुणा की मूर्ति और चित्र लगाया है, इससे भाजपा बौखला गई है।

पांच राज्यों में होने वाले चुनाव में भी भाजपा का हाल पश्चिम बंगाल जैसा ही होगा। उत्तराखंड की जनता भाजपा को माफ नहीं करेगी। दिल्ली, चंडीगढ़, लुधियाना और यूपी रहने वाले पहाड़ के लोग स्व. बहुगुणा के अपमान का बदला भाजपा के खिलाफ वोट डाल कर लेंगे। वहीं, विधायक कुलदीप कुमार ने कहा कि भाजपा ने उत्तराखंड के गांधी स्व. बहुगुणा के खिलाफ अनर्गल भाषा का प्रयोग कर उत्तराखंड का ही नहीं, पूरे हिन्दुस्तान के लोगों का अपमान किया है। अगर भाजपा माफी नहीं मांगती है, तो ‘आप’ उत्तराखंड के लोगों के सम्मान के लिए इस लड़ाई को और गति देगी।

आम आदमी पार्टी की उत्तराखंड विंग ने भाजपा नेता द्वारा उत्तराखंड के गांधी कहे जाने वाले पर्यावरणविद स्वर्गीय सुंदर लाल बहुगुणा के खिलाफ ओंछी भाषा का इस्तेमाल करने के विरोध में आज सुबह 11ः30 बजे भाजपा कार्यालय का घेराव किया।  आम आदमी पार्टी के कार्याकर्ता सुबह पार्टी मुख्यालय पर एकत्र हुए और वहां से पैदल चलकर भाजपा कार्यालय पहुंच कर घेराव किए। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आम आदमी पार्टी के दिल्ली-उत्तराखंड विंग के अध्यक्ष ब्रिज मोहन उप्रेति और ‘आप’ विधायक कुलदीप कुमार के नेतृत्व में यह घेराव किया गया।

भाजपा ने उत्तराखंड की जनता का अपमान किया

दिल्ली-उत्तराखंड विंग के अध्यक्ष ब्रिज मोहन उप्रेति ने कहा कि भाजपा ने उत्तराखंड की जनता का अपमान किया है। ‘आप’ संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दो दिन पहले ही दिल्ली विधानसभा परिसर में स्वर्गीय सुंदरलाल बहुगुणा की मूर्ति और चित्र लगाया है। इससे भाजपा के लोग बौखला गए हैं और पागल हो चुके हैं। भाजपा के लोग सिर्फ अंधभक्त ही नहीं है, बल्कि ये मंदबुद्धि के लोग भी है। जिस व्यक्ति को भारत सरकार का पदम्श्री का सम्मान मिला हो, जमलालाल पुरस्कार मिला हो और आईआईटी की डॉक्टर की उपाधि हो, स्व. बहुगुणा के पास इतनी उपाधियां होने के बावजूद भाजपा के लोग कह रहे हैं कि रेवड़ियां बांटने के लिए मूर्ति और चित्र लगाए हैं। भाजपा के लोग इसका जवाब दूसरी तरह से भी दे सकते थे। भाजपा अंधी हो गई है और घमंड में in वो स्वर्गीय सुंदरलाल बहुगुणा के अपमान का बदला भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ अपना वोट डाल कर लेंगे।

इस दौरान आम आदमी पार्टी के विधायक कुलदीप कुमार ने कहा कि जिस प्रकार की अनर्गल भाषा का प्रयोग भाजपा ने उत्तराखंड के पर्यावरणविद स्वर्गीय सुंदरलाल बहुगुणा के लिए की है, वह सही नहीं है। भाजपा नेता, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ रोज कुछ भी कहें, यह आम आदमी की बात है। स्वर्गीय सुंदरलाल बहुगुणा को उत्तराखंड का गांधी कहा जाता है, उनके लिए अगर भाजपा के लोग इस प्रकार के अनर्गल शब्द का प्रयोग करते हैं, तो यह उत्तराखंड के लोगों का ही नही, पूरे हिंदुस्तान के लोगों का अपमान है। आम आदमी पार्टी आज इस लड़ाई को लड़ने का काम कर रही है। आज का यह घेराव सांकेतिक था। अगर स्वर्गीय सुंदरलाल बहुगुणा पर की गई ओंछी भाषा के प्रयोग के लिए भाजपा माफी नहीं मांगती है, तो आम आदमी पार्टी की लड़ाई जारी रहेगी। आम आदमी पार्टी उत्तराखंड और उत्तराखंड के लोगों के सम्मान के लिए इस लड़ाई को और गति देगी।

AAP With Farmer : आप’ पहले भी किसानों के साथ और अब भी किसानों के साथ- भगवंत मान

Nitish Kumar on Pegasus: पेगसस विवाद पर बोले नीतीश कुमार- ये सब गन्दा और बेकार है