पंजाब. AAP Announce CM Candidate Today -आम आदमी पार्टी (आप) मंगलवार को पंजाब के लिए अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करेगी। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों की माने तो इस बात की घोषणा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अपने चुनावी राज्य के दौरे के दौरान करेंगे।

केजरीवाल, जो आप के राष्ट्रीय संयोजक भी हैं, मंगलवार को दोपहर 12 बजे पंजाब के मोहाली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने वाले हैं। आप पिछले विधानसभा चुनावों में पंजाब में 117 में से 17 सीटें जीतकर प्रमुख विपक्षी दल के रूप में उभरी थी।

इस हफ्ते की शुरुआत में आप ने कहा था कि पंजाब के लोग पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का फैसला करेंगे। पार्टी ने एक नंबर (7074870748) जारी किया और पंजाब के मतदाताओं से अपने सुझाव देने को कहा।
पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता आप के हरपाल सिंह चीमा ने सोमवार को कहा कि पार्टी को 96 घंटे में 19 लाख प्रतिक्रियाएं मिलीं। इनमें से 6.5 लाख से अधिक प्रतिक्रियाएं व्हाट्सएप के माध्यम से भेजी गईं, लगभग 2.25 लाख आवाज संदेश के माध्यम से और अन्य 8 लाख वॉयस कॉल के माध्यम से भेजी गईं।

पंजाब आप प्रमुख भगवंत मान, जो संगरूर से लोकसभा सांसद भी हैं, रेस में सबसे आगे बताए जा रहे हैं।
अरविंद केजरीवाल ने कई मौकों पर कहा है कि अगर आप पंजाब विधानसभा में बहुमत हासिल करती है तो वह दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में पद छोड़ने पर विचार नहीं करेंगे। पंजाब की 117 सदस्यीय विधानसभा के लिए एक ही चरण में 20 फरवरी को मतदान होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होनी है।

Police Recruitment 2022: 10वी पास युवको के लिए सुनेहरा मौका,उत्तर प्रदेश पुलिस में निकली बंपर वैकेन्सी

Punab Election 2022: पंजाब चुनाव से पहले AAP को झटका, फिरोजपुर देहात से उम्मीदवार आशु बांगड़ ने दिया इस्तीफा

Contact us: FACEBOOK 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर