नई दिल्लीः दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली सचिवालय से उनकी सरकार की महत्वकांक्षी परियोजना ‘डोर स्टेप डिलीवरी ऑफ सर्विसेज’का शुभारंभ कर दिया लेकिन उसके अगले ही दिन आम आदमी पार्टी ने इस परियोजना के बहाने इशारों-इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी व्यंग कर दिया. मंगलवार को ‘आप’ के ट्वीटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया जिसमें लिखा था ‘अब पहुंच रही है अरविंद केजरीवाल की सरकार, अपनी सेवाएं लेकर जनता के द्वार ! इस ट्वीट में एक कार्टून भी दिया गया है जिसमें डोर स्टेप डिलिवरी द्वारा दी गई डिग्री पर इन एनटायर पॉलिटिकल साइंस के साथ उसका वर्ष 1979 भी दर्ज है.

डोर स्टेप डिलीवरी ऑफ सर्विसेज की शुरुआत के एक दिन बाद ही आम आदमी पार्टी की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किया गया यह पहला हमला है जिसमें सीधे तौर पर व्यंग का सहारा लेते हुए उनकी डिग्री पर मजाक किया गया है. आम आदमी पार्टी की तरफ से किए गए इस ट्वीट में जिस कार्टून का यूज किया गया है उसमें डोर स्टेप डिलीवरी के तहत प्रधानमंत्री को उनकी डिग्री डिलिवर करते हुए दिखाया गया है.

बता दें कि सोमवार को शुरु हुई दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकारी की इस महत्वकांक्षी परियोजना के तहत सरकार ने 40 सेवाओं की शुरुआत की है जिसमें और सेवाओं को इसके अगले चरण के तहत अक्टूबर में जोड़ा जाएगा. इस परियोजना में सरकार आपको आपके घर तक ड्राइविंग लाइसेंस, सरकारी सर्टिफिकेट, जन्म, स्थायी और विवाह प्रमाण पत्र आदि की सुविधा पहुंचाएगी. 

लेकिन उसके लिए आपको दिल्ली का निवासी होना अनिवार्य है. इस स्कीम का लाभ लेने के लिए आपको सरकार द्वारा शुरु की गई हेल्पलाइन नंबर 1076 पर फोन करना होगा. लेकिन दिल्ली सरकार द्वारा शुरु की गई ये स्कीम मुफ्त नहीं है इसके लिए आपके 50 रुपये का अतिरिक्त शुल्क निर्धारित किया गया है.

क्या है दिल्ली सरकार की डोर स्टेप डिलीवरी ऑफ सर्विसेज़ योजना, जानें इससे जुड़ी हर एक बात

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल को गोपाल मोहन ने दिया था डोर स्टेप डिलीवरी का आइडिया, जानें इनके बारे में

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App