नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी की अंदरूनी लड़ाई जारी है. शुक्रवार को आप ने लीगल टीम के महासचिव अमित यादव तो पद से हटा दिया. बताया जा रहा है कि यादव कुमार विश्वास का केस लड़ रहे हैं, जिसके चलते पार्टी ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है. आप के कानूनी सेल के संयोजक मदनलाल ने इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि अमित यादव पार्टी के खिलाफ बोल रहे थे और कुमार विश्वास का समर्थन कर रहे थे. इसलिए हमने उन्हें पद से हटा दिया अब पार्टी नए महासचिव की नियुक्ति करेगी.

बता दें कि कुमार विश्वास पर आम आदमी पार्टी के चुनाव प्रचार से संबंधित कई मामले लंबित हैं, जिनमें से एक में वह 24 अप्रैल को बरी हो गए. इस केस में पार्टी की तरफ से पैरवी के लिए कोई वकील उपलब्ध न कराने के चलते विश्वास ने निजी स्तर पर अधिवक्ता अमित यादव को पैरवी के लिए नियुक्त किया था. गौरतलब है कि अरुण जेटली मानहानि मुकदमे में कुमार विश्वास अकेले अभियुक्त बचे हैं. अरविंद केजरीवाल समेट अन्य लोग अरुण जेटली से माफी मांग चुके हैं.

इस महीने शुरुआत में ही कुमार विश्वास को हटाकर दीपक बाजपेयी को राजस्थान में पार्टी इकाई का प्रभारी बनाया गया था. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, आप नेता राघव चड्ढा, आशुतोष, संजय सिंह और दीपक बाजपेयी ने अरुण जेटली से माफी मांगी थी जिससे वित्त मंत्री के खिलाफ मानहानि के मामले को खत्म कर दिया गया था. लेकिन कुमार विश्वास ने माफी मांगने से मना कर दिया था.

उल्लेखनीय है कि विश्वास इन दिनों आम आदमी पार्टी के विरोध में हैं और कई मौकों पर केजरीवाल की खुलकर आलोचना कर चुके हैं. बता दें कि हाल ही में कुमार विश्वास को दिल्ली विधानसभा चुनाव के एक मामले में बरी किया गया है. जिसके बाद विश्वास ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा था कि दर्जनों राजनैतिक मामले उन के ऊपर चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें- बिजली काटने पर कंपनी आपको देगी हर्जाना, केजरीवाल के प्रस्ताव पर एलजी की मुहर

आप नेता राघव चड्ढा ने गृह मंत्रालय को भेजा 2.5 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट, बोले- सलाहकार के पद पर इतने ही कमाए

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App