नई दिल्ली. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आप आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को रुड़की,उत्तराखंड में एक प्रेस-कॉन्फ्रेंस के माध्यम से उत्तराखंड की जनता से सवाल किया कि क्या कर्नल कोटियाल जी जैसा ईमानदार और देशभक्त व्यक्ति उत्तराखंड का भावी मुख्यमंत्री होना चाहिए? उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में उत्तराखंड के लोगों को ये तय करना होगा कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी की भ्रष्ट सरकार चाहिए या फिर मुख्यमंत्री के रूप में कर्नल अजय कोठियाल जैसा ईमानदार और कट्टर देशभक्त व्यक्ति चाहिए।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस वार्ता में मीडिया के माध्यम से सवाल रखते हुए कहा कि उत्तराखंड में भ्रष्ट और निकम्मी भाजपा सरकार का शासन है। जिसके पहले दो मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीर्थ सिंह रावत को उत्तराखंड की जनता ने जीरो वर्क चीफ-मिनिस्टर की उपाधि दी थी। साथ ही मौजूदा मुख्यमंत्री पुष्कर धामी बोलते है कि वो न चोरी रोकेंगे और न ही रुकने देंगे। तो अब उत्तराखंड की जनता को निर्णय लेना है कि वे किसे अपने मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। एक तरफ भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाले भाजपा के निक्कम्मे नेता है तो दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के कट्टर देशभक्त नेता कर्नल अजय कोठियाल है जिन्होंने अपना पूरा जीवन देशभक्ति और देश सेवा में लगाया।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि संसाधनों से भरपूर उत्तराखंड आज गरीबी, बेरोजगारी और पलायन की मार झेल रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में बिजली उत्पादन होता है। पर वहां के लोगों को बिजली नहीं मिलती है और अगर मिलती भी है तो काफी महंगी मिलती है। दिल्ली सरकार उत्तराखंड से बिजली खरीद कर दिल्ली के लोगों को मुफ्त में बिजली दे सकती है तो यह उत्तराखंड में क्यों नहीं हो सकता है। क्योंकि भाजपा की नीयत खराब है। उत्तराखंड से भारी संख्या में पलायन हो रहा है क्योंकि भाजपा की भ्रष्ट सरकार देवभूमि के लोगों को न तो अच्छी शिक्षा दे पा रही है और न ही अच्छी स्वास्थ्य व्यवस्था।

मनीष सिसोदिया ने उत्तराखंड के लोगों से अपील करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि उत्तराखंड की जनता भाजपा की भ्रष्ट सरकार को हटाकर उत्तराखंड की सत्ता एक ईमानदार नेतृत्व को सौंपे। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया गुरुवार को अपनी रुड़की यात्रा के दौरान रुड़की के जीवनदीप आश्रम में शतचंडी महायज्ञ में शामिल हुए और वहां उत्तराखंड सहित देश के लोगों के कल्याण की प्रार्थना की। इसके बाद वे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की।

किसान उत्पादक संगठन(FPO) किसान और ग्रामीण भारत की खुशहाली का आधार

अरविंद केजरीवाल की सरकार और उनकी टीम की मेहनत से दिल्ली में हुए विकास से प्रभावित होकर लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं- सौरभ भारद्वाज