चंडीगढ़. योग गुरु रामदेव को हरयाणा की बीजेपी सरकार कैबिनेट मंत्री का दर्जा देगी. इस बारे में एक प्रस्ताव को खट्टर कैबिनेट ने हरी झंडी दे दी है. 21 अप्रैल को स्वामी रामदेव का भव्य सम्मान समारोह पंचकुला को आयोजित होगा जहां उन्हें राज्य का ब्रांड एम्बेसडर घोषित किया जाएगा. समारोह की तैयारी जोर शोर से चल रही है.

राज्य सरकार पहले ही रामदेव की दिव्य ज्योति संस्थान के साथ मिलकर एक हर्बल पार्क, आयुर्वेद यूनिवर्सिटी बनाने का ऐलान कर चुकी है. पंचकुला में अंतरराष्ट्रीय योग केंद्र खोलने के लिए भी रामदेव की सहायता ली जाएगी. इसके अलावा राज्य के आयुर्वेद चिकित्सकों को दिव्य ज्योति संस्थान के हरिद्वार स्थित आश्रम में ट्रेनिंग का भी प्रस्ताव है. बीजेपी सरकार प्रदेश के सभी 6500 गांवों में योगशालाएं खोलने पर भी विचार कर रही है. इन सभी योजनाओं में रामदेव की अहम भूमिका होगी.

माना जा रहा है कि लोकसभा और विधानसभा चुनावों के दौरान स्वामी रामदेव ने बीजेपी के लिए प्रचार में एड़ी चोटी का जोर लगाया था, ये सब उसी मेहनत का फल है. वैसे रामदेव को ब्रांड एम्बेसडर बनाने को लेकर बजट सत्र में कांग्रेस ने तीखे प्रहार किये थे और सरकार का भगवाकरण करने का आरोप भी लगाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App