जयपुर. 7th pay commission: दशहरा और दिवाली जैसे बड़े त्योहारों से पहले उम्मीद है कि राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी मिल जाए. बताया जा रहा है कि राजस्थान राज्य सरकारी कर्मचारियों को दशहरा से पहले ही बोनस मिल सकता है. दरअसल राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 की तारीखों का ऐलान हो चुका है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राज्य सरकार ने निर्वाचन विभाग को बोनस से जुड़ी फाइल भेजी है.

दरअसल राजस्थान समेत देशभर में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. राजस्थान में 7 दिसंबर को वोटिंग है. इसीलिए अभी राज्य में विधानसभा चुनाव आचार संहिता लागू हो चुकी है जिसकी वजह से बोनस देने के लिए अब राज्य सरकार रको निर्वाचन विभाग से मंजूरी लेने पड़ेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीजेपी की वसुंधरा राजे सरकार ने फाइल आगे भेज दी है. जिसके बाद से उम्मीद की जा रही है कि राजस्थान में राज्य सरकारी कर्मचारियों को बोनस दशहरे से पहले ही मिल सकता है.

बतौर मीडिया बोनस का लाभ चतुर्थी श्रेणी से लेकर दूसरी श्रेणी के टीचर को मिलेगा. राजस्थान में 48000 ग्रेड पे वाले कर्मचारियों की संख्या 5-6 लाख है जबकि बोनस देने के लिए 2003 को बेस ईयर माना जाता है. यदि राज्य सरकार बोनस देने का ऐलान कर देती है तो राजकोष पर 406 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार पड़ेगा. गौरतलब है कि केद्र ने रेलवे से जुड़े कर्मचारियों के लिए उत्पादकता से जुड़े बोनस को हरी झंडी दे दी है.

7th Pay Commission: इस राज्य के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, केंद्रीय कर्मचारियों के बराबर हुई सैलरी

7th Pay Commission: मोदी सरकार ने इस विभाग के सरकारी कर्मचारियों को दिया दीवाली तोहफा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App