मुंबई. महाराष्ट्र के अकोला स्थित नवोदय सरकारी स्कूल के दो शिक्षकों पर यौन प्रताड़ना का मामला दर्ज किया गया है. यहां स्कूल की 49 लड़कियों ने दोनों शिक्षकों पर यौन प्रताड़ना का आरोप लगाया है. सूत्रों के अनुसार दो पीड़ित लड़कियों के बयान के मुताबिक प्रैक्टिकल एग्जाम में मार्क्स नहीं देने की धमकी के सहारे केमिस्ट्री और बायॉलजी के टीचर्स लंबे समय से यौन शोषण कर रहे थे. लड़कियों ने आरोप लगाया है कि दोनों टीचर्स अश्लील भाषा का इस्तेमाल करते थे. ये संबंध बनाने की पेशकश करते थे. ये गंदे इशारे भी करते थे. प्रिंसिपल से शिकायत के बाद पैरंट्स और टीचर्स की इमर्जेंसी मीटिंग बुलाई गई.

स्कूल के रवैए से असंतुष्ट लड़कियों ने मंगलवार को महाराष्ट्र स्टेट वुमन कमिशन से संपर्क साधा था. इन लड़कियों की शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों शिक्षकों पर मुकदमा दर्ज किया है. आरोपी शिक्षकों की पहचान राजन गजभिये और शैलेश रामटेके के रूप में हुई है. इन दोनों पर पिछली रात आईपीसी की धारा 354(a) और प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड फ्रोम सेक्शुअली ऑफेंस ऐक्ट (POCSO) की धारा 7 और 8 के तहत मामले दर्ज किए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App