नई दिल्ली. पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में इस समय लश्कर-ए-ताइबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों के 300 आतंकवादियों का जमावड़ा है. हथियारों से लैस ये आतंकी भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं. सरकारी सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर की बातचीत के लिए भारत ने जो डोजियर तैयार किए थे, उनमें से एक के अनुसार पीओके में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और सेना की मदद से 17 आतंकी शिविर चल रहे हैं. 
 
देश की खुफिया एजेंसियों के पास इस बारे में विस्तृत जानकारी है कि ये शिविर हिजबुल मुजाहिदीन, लश्कर-ए-ताइबा, जैश-ए-मोहम्मद और कुछ अन्य आतंकी संगठनों द्वारा चलाए जा रहे हैं. एजेंसियों को यहां तक पता है कि ये शिविर कहां स्थित हैं, हर शिविर में कितने आतंकी हैं और कौन सा शिविर पाक सेना के किस भाग की सीधी निगरानी में संचालित हो रहा है. सीमा पर घुसपैठ के लिए तैयार 300 आतंकियों को इन्हीं शिविर में प्रशिक्षित किया गया है. ये आतंकी जम्मू-कश्मीर में घुसना चाहते हैं.
 
भारत ने सीमा पार आतंकवाद के साथ अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के बारे में भी डोजियर तैयार किया था. इसके अनुसार दाऊद के पाक में नौ ठिकाने हैं. एक मकान तो उसने दो साल पहले ही पाक की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो जरदारी के घर के पास खरीदा था.
एजेंसी