नई दिल्लीः दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में चोरी के आरोप में एक नाइजीरियन शख्स की बुरी तरह पिटाई का वीडियो सामने आया है. वीडियो में स्थानीय लोग चोरी के आरोप में पकड़े गए नाइजीरियन युवक को पोल पर बांधकर उसकी बुरी तरह पिटाई कर रहे हैं. पीड़ित युवक मदद के लिए गुहार लगा रहा है. घटना 24 सितंबर की बताई जा रही है. युवक की पिटाई का वीडियो मोबाइल से बनाया गया है. न्यूज एजेंसी ANI ने इस वीडियो को ट्वीट किया है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस केस की जांच में जुट गई है.
 
नीचे दिए गए वीडियो में आप देख सकते हैं कि स्थानीय लोगों ने नाइजीरियन शख्स को पोल से बांधा हुआ है. एक शख्स ने उसके पैर पकड़े हैं और दूसरा व्यक्ति उसके तलवों पर डंडे से बेरहमी से वार कर रहा है. इस दौरान नाइजीरियन शख्स रहम की भीख मांगता दिख रहा है लेकिन पिटाई करने वाले लोगों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा. वीडियो में आवाजें साफ नहीं हैं. एक शख्स लाल मिर्च लाने की बात कह रहा है. आवाजों पर गौर करें तो वहां मौजूद एक शख्स मारने वाले लोगों से कहता है कि ‘रहने दो भाई, रहने दो.’
लोगों का आरोप था कि नाइजीरियन शख्स ने नशे की हालत में चोरी की कोशिश की. इस मामले से जुड़ी एक एफआईआर का भी खुलासा हुआ है. शिकायत दर्ज कराने वाले शख्स ने बताया कि नाइजीरियन उसके घर चोरी करने आया था लेकिन नशे में होने के कारण वह सीढ़ियों से गिर गया. पुलिस ने आरोपी नाइजीरियन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वीडियो सामने आने के बाद पुलिस का कहना है कि आरोपियों की शिनाख्त कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि कुछ माह पहले ग्रेटर नोएडा में नाइजीरियाई छात्रों पर हमला हुआ था.
 
 
इस मामले में तकरीबन 600 लोगों के खिलाफ दंगा भड़काने और 44 लोगों पर हत्या की कोशिश का केस दर्ज किया गया था. 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र मनीष खारी की मौत के बाद यह बवाल हुआ था. मनीष की मौत में नाइजीरियन शख्स का हाथ सामने आया था. दिल्ली-एनसीआर में ड्रग्स तस्करी में भी नाइजीरियन मूल के लोग शामिल रहते हैं. इन्हीं मामलों में कई नाइजीरियाई ड्रग्स तस्कर गिरफ्तार भी किए जा चुके हैं.