देहरादूनः देहरादून पुलिस ने पद का दुरुपयोग करने वाली एक महिला जज के खिलाफ मामला दर्ज किया है. महिला जज पर प्रेमनगर थाने में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कांस्टेबल से मारपीट का आरोप है. कांस्टेबल से मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया था.
 
पुलिस के लिए महिला जज के खिलाफ कार्रवाई करना इतना आसान नहीं था. इसके लिए बाकायदा पुलिस ने इलाहाबाद हाईकोर्ट से मुकदमा दर्ज करने की परमिशन ली. महिला जज पर सरकारी कार्य में बाधा डालने, गाली-गलौज करने और जान से मारने की धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.
 
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी करेंगे जांच
देहरादून पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि केस की जांच के लिए किसी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को ही नियुक्त किया जाएगा, जिससे किसी भी दबाव में आए बिना जांच को आगे बढ़ाया जा सके. उन्होंने आगे कहा कि महिला जज के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद पुलिस अफसरों का भी मनोबल बढ़ा है.
 
क्या है मामला
गौरतलब है कि महिला जज जया पाठक यूपी के उन्नाव जिले की फैमिली कोर्ट में अतिरिक्त जिला न्यायाधीश (एडीजे) के पद पर नियुक्त हैं. जया पाठक का बेटा देहरादून के एक प्राइवेट संस्थान में पढ़ाई कर रहा है. उसका अपने कॉलेज के साथियों के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. 12 सितंबर को वह इसी वजह से देहरादून पहुंची थीं.
 
कांस्टेबल को जड़ा थप्पड़
महिला जज दूसरे पक्ष की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पर दबाव बना रही थीं. पुलिस की मानें तो बिना बात को समझे जज ने थाने पहुंचकर पहले तो जमकर हंगामा किया और फिर पुलिसकर्मियों से मारपीट भी की. जया पाठक ने घटना का वीडियो बना रहे पुलिस कांस्टेबल को भी थप्पड़ जड़ा था.