गांधीनगर: गुजरात मे स्वाइन फ्लू की रोकथान और उससे बचने के लिए आज मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने उच्च स्तरीय मीटिंग की. बैठक में सीएम ने सभी जिलों के कलेक्टरों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये तलब किया और व्योरा लिया. इसके साथ-साथ पूरे राज्य में 23 मेडिकल कालेजों में इसके इलाज के लिए पर्याप्त व्यवस्था का जायजा लिया दवाई का स्टॉक प्रयाप्त मात्रा में होने के आश्वसन दिया. 
 
बैठक में साफ-सफाई को लेकर अधिकारियों को निर्देश जारी किया गया. इस संबंध में राज्य सरकार ने आज एक हेल्प लाइन नंबर (104) भी जारी किया है जिसकी सहायत से मरीजों को जल्दी से जल्दी इलाज की सूविधा मिल सके.
 
 
बता दें कि राज्य में स्वाइन फ्लू से अब तक  1500 से अधिक मामले सामने आये है. जिसमे से 455 स्वस्थ्य हुए हैं, 700 से अधिक अब भी अस्पतालों में इलाज करवा रहे हैं. राज्य में स्वाइन फ्लू से अब तक 170 लोगों की मौत हो चुकी है. 
 
साथ ही राज्य में लोगों को आयर्वेदिक काढ़ा पिलाने के भी व्यवस्था की गई है. इसके लिए स्वयं सेवी संगठनों की मदद ली जा रही है. साथ ही राज्य में त्योहारों के सीजन में मेले में भीड़ भाड़ वाली जगहों पर फ्लू के मरीजों को न जाने की सलाह दी गई है.
 
 
अभिभावकों से अपील की गई है कि जिनके बच्चों को फ्लू के लक्षण दिखाई दे वो अपने बच्चों को स्कूल न भेजें. इसके साथ ही सीएम ने सभी जिले के कलेक्टरों को जिला अस्पतालों में पर्याप्त व्यवस्था कराने के निर्देश दिए हैं. राज्य में स्वाइन फ्लू के केस में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है.