पटना. बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में सोमवार को बिजली गिरने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई जबकि पांच लोग झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गए. सबसे अधिक मुंगेर जिले में चार लोगों की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गई है. पुलिस के अनुसार, मुंगेर जिले के धरहरा थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हुई है जबकि पटना, सुपौल और लखीसराय जिले में बिजली गिरने से दो-दो तथा पूर्णिया जिले में एक व्यक्ति की मौत हो गई.

मुंगेर के जिलाधिकारी अमरेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि दशरथी गांव में बिजली गिरने से खेत में खेल रही दो बच्चियों सोनम (12 वर्ष ) और जबली (10 वर्ष) की मौत हो गई जबकि सोनथिया और गोविन्दपुर गांव में एक-एक व्यक्ति की मौत बिजली गिरने से हुई है. इधर, बाढ़ के रामनगरी दियारा क्षेत्र में आसमानी बिजली की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई है जबकि पांच लोग झुलस गए हैं.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सभी घायलों को इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है, जहां उनकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है. इधर, सुपौल जिले के छातापुर प्रखंड की डहरिया पंचायत में भूपेन्द्र यादव की तथा परड़ी गांव में पप्पू की मौत वज्रपात से हो गई. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App