नई दिल्ली. 400 people raped a minor for six months-महाराष्ट्र के बीड जिले में एक नाबालिग विवाहित लड़की के साथ पिछले 6 महीनों में 400 लोगों ने कथित रूप से बलात्कार किया, जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजा रामासामी के मुताबिक पीड़िता दो महीने की गर्भवती है और तीन आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है। सबसे पीड़ादायक बात यह है कि जब पीड़िता पुलिस में शिकायत दर्ज कराने गई तो एक पुलिसकर्मी ने भी उसका शोषण शुरू कर दिया. किसी तरह मामला खुला तो रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू की गई.

पीड़ित नाबालिग लड़की की मां की 2 साल पहले मौत हो गई थी जिसके बाद पिता ने उसकी शादी कर दी. लड़की दुश्वारियां यहीं से शुरू हुई. ससुराल में उसके साथ मारपीट और यातनी दी जाने लगी. ससुर ने भी ज्यादती की लिहाजा वो 8-10 महीने बाद अपने पिता के घर आ गई लेकिन पिता ने घर में नहीं रखा. फिर वो अंबेजोगाई टाउन गई, खबरों के मुताबिक वहां वह भीख मांगने लगी, वहशियों की नजर उस पर पड़ी और शोषण शुरू हो गया. अंबेजोगाई में नौकरी दिलाने का वादा करके पहले दो लोगों ने नाबालिग लड़की के साथ यौन दुराचार किया. इसके बाद 100 अन्य लोगों ने भी बलात्कार किया. वो पुलिस थाने गई अपन दुखड़ा सुनाया लेकिन पुलिस वालों का दिल नहीं पसीजा और एक पुलिसकर्मी उसका शोषण करने लगा. इस तरह 6 महीने के अंदर करीब 400 लोगों ने नाबालिग लड़की के साथ रेप किया.

 

ठाणे में नाबालिग से बलात्कार के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

एक अन्य भयावह घटना में, महाराष्ट्र के ठाणे जिले के एक गांव में 17 वर्षीय एक लड़की के साथ कथित रूप से बलात्कार करने के आरोप में 28 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। कुलगांव पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि आरोपी को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया और आईपीसी की संबंधित धाराओं और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो अधिनियम) के तहत मामला दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बताया कि 9 नवंबर को जब लड़की अकेली थी तो आरोपी उसके घर में घुस गया, उसे अंदर से बंद कर दिया और उसके साथ दुष्कर्म किया. अधिकारी ने कहा कि लड़की ने शाम को काम से घर लौटने पर अपनी मां को दर्दनाक घटना के बारे में बताया और उसके बाद उसके परिवार के सदस्यों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

महाराष्ट्र से भयानक अपराध

22 सितंबर को, डोंबिवली बलात्कार का मामला तब सामने आया जब पीड़िता ने मानपाड़ा पुलिस स्टेशन पहुंचकर 29 लोगों द्वारा बलात्कार किए जाने की अपनी आपबीती की सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की। मामले की जांच के लिए ठाणे पुलिस अधिकारियों ने एक विशेष जांच दल का गठन किया था। पुलिस ने मामले में 24 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया था और दो नाबालिगों को भी हिरासत में लिया था.

उपरोक्त मामले से पहले, साकीनाका क्षेत्र में 30 साल की एक महिला के साथ बेरहमी से बलात्कार किया गया था और उसे क्षत-विक्षत कर दिया गया था। पुलिस ने बताया था कि बलात्कारी ने उसके गुप्तांग में रॉड डाली थी, जिससे उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. घटना के बाद डीसीपी और अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की जा रही है. पीड़िता बेहोशी की हालत में टेंपो में मिली। साथ ही मुंबई पुलिस ने आरोपी मोहन चौहान को गिरफ्तार कर लिया है. चौहान पर आईपीसी की धारा 307, 376, 323 और 504 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

PM Modi to inaugurate Rani Kamlapati Railway Station:पीएम मोदी आज करेंगे भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का उद्घाटन

Delhi Air Pollution : दिल्ली सरकार वायु प्रदूषण से निपटने के लिए आज सुप्रीम कोर्ट को लॉकडाउन का प्रस्ताव देगी

Clashes In JNU Campus जेएनयू कैंपस में छात्र संगठनों के बीच झड़प, दर्जन भर छात्रों समेत 3 गंभीर रूप से घायल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर